Top
Home > Archived > सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में बोले पीएम- आपके लिए हमेशा खुले हैं पीएमओ के दरवाजे

सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में बोले पीएम- आपके लिए हमेशा खुले हैं पीएमओ के दरवाजे

सांसदों की विदाई पर राज्यसभा में बोले पीएम- आपके लिए हमेशा खुले हैं पीएमओ के दरवाजे

नई दिल्ली। राज्यसभा से सेवानिवृत्त हो रहे 40 सांसदों के विदाई के मौके पर पीएम मोदी राज्यसभा में भाषण देते हुए सबसे पहले सासंदों के उत्तम सेवाओं और योगदान के लिए शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि वरिष्ठ सांसदों की राय और बातों का अपना अलग ही महत्व होता है। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त हो रहे सांसदों के लिए बेशक से सदन के दरवाजे बंद हो जाए, लेकिन पीएमओ के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। मोदी ने कहा कि दिलीप जी और सचिन जी का लाभ आने वाले दिनों में हमें लाभ नहीं मिल सकेगा। इन दोनों पर भारत को गर्व है। मोदी ने कुरियन साहब को भी बधाई दी और कहा कि आपकी हंसी को यह सदन मिस करेगा।

उन्होंने कहा कि देश के लिए हर सांसद का योगदान है। आप सभी एक महत्वपूर्ण निर्णय प्रक्रिया से वंचित रह गये, इसका मलाल जरूर रहेगा. मगर अच्छा होता कि हम सारी चीजें आपकी उपस्थिति में ही कर पाते। आप जहां भी रहेंगे आप अपने विचारों से योगदान देंगे। वहीं, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह विदाई है जुदाई नहीं है। यह तत्कालिक है।

नेता कभी रिटायर नहीं होते हैं। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने दोनों सदनों को मिलाने का काम किया। यहां लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मिलने के मामले में एक्स सांसद ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि हम रोज सुबह उन्हें सेंट्रल हॉल में देखेंगे। इस देश में लोकतंत्र को किसी ने जिंदा रखा है तो वह सासंद और लॉ मेकर्स ही है। सांसदों ने ही लोकतंत्र को जिंदा रखा है।

Updated : 2018-03-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top