Top
Home > Archived > देश की सुरक्षा में अपना योगदान दें प्रशिक्षु अधिकारी: वर्मा

देश की सुरक्षा में अपना योगदान दें प्रशिक्षु अधिकारी: वर्मा

देश की सुरक्षा में अपना योगदान दें प्रशिक्षु अधिकारी: वर्मा
X

सीमा सुरक्षा बल में प्रशिक्षु सहायक कमांडेंटों ने दीक्षांत परेड में ली देश सेवा की शपथ

ग्वालियर|
प्रशिक्षु अधिकारी पासिंग आउट होने के बाद देश की सुरक्षा में अपना अहम योगदान दें। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि राष्ट्रीय सुरक्षा में समर्पित सीमा सुरक्षा बल बेहतरीन कार्य करते हुए हमेशा देशवासियों की आकांक्षाओं एवं उम्मीदों पर खरा उतरा है। यह बात सीमा सुरक्षा बल के एडीजी सुनील कुमार वर्मा ने शनिवार को सहायक कमांडेंट दीक्षांत परेड के दौरान कही।

सीमा सुरक्षा बल टेकनपुर में शनिवार को सहायक कमांडेंट सीधी भर्ती बैच-42 और सहायक कमांडेंट विभागीय बैच-11 का दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। दीक्षांत परेड के मुख्य अतिथि एडीजी निदेशक सुनील कुमार वर्मा को परेड की सलामी दी गई। इस अवसर पर प्रशिक्षु अधिकारियों ने एडीजी श्री वर्मा के समक्ष देश के संविधान के प्रति एकता, अखण्डता एवं सम्प्रभुता को बनाए रखने के लिए अपने आपको समर्पित करने की शपथ ली। मुख्य अतिथि श्री वर्मा ने प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सर्वोत्तम अकादमियों में गिनी जाने वाली इस अकादमी ने पिछले पांच दशकों में हजारों ऐसे युवा एवं होनहार अधिकारी प्रशिक्षित करके इस बल को दिए हैं, जो निरंतर बहादुरी और मानवता की मिसालें कायम करते आ रहे हैं।

श्री वर्मा ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि बल की परम्पराएं और सिद्धांत इन युवा अधिकारियों में गर्व की भावना पैदा करेंगे और उन्हें अनुशासन के दायरे में रहकर निष्पक्ष सेवा करने के लिए प्रेरित करेंगे। दीक्षांत परेड में महानिरीक्षक संयुक्त निदेशक आर.एस. मनराल, महानिरीक्षक ईजे बैनट, उप महानिरीक्षक कैलाश जाट, एस.सी. यादव के अलावा अकादमी के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इनको मिली ट्राफियां
सीधी भर्ती
स्वार्ड आॅफ आॅनर आॅल राउण्ड बैस्ट ट्रेनी कुलदीप सिंह
ग्रह मंत्री ट्राफी आउटडोर विषयों में श्रेष्ठ कुलदीप सिंह
निदेशक सीसुबल ट्राफी इनडोर विषयों में श्रेष्ठ आशीष सिंह

विभागीय भर्ती
स्वार्ड आॅफ आॅनर, ग्रह मंत्री और निदेशक सीसुबल ट्राफी अरुणसिंह को मिली।

Updated : 2018-03-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top