Home > Archived > जूनियर चिकित्सक ने परिजनों के साथ की अभद्रता तो डॉ. तिवारी ने मांगी माफी

जूनियर चिकित्सक ने परिजनों के साथ की अभद्रता तो डॉ. तिवारी ने मांगी माफी

जूनियर चिकित्सक ने परिजनों के साथ की अभद्रता तो डॉ. तिवारी ने मांगी माफी
X


ग्वालियर, न.सं.। जयारोग्य अस्पताल के नेत्र रोग विभाग में मंगलवार को रात करीब 10 बजे एक जूनियर चिकित्सक का मरीज के परिजनों से विवाद हो गया। इसकी सूचना मिलते ही विभागाध्यक्ष डॉ. यू.एस. तिवारी एवं डॉ. डी.के. शाक्य मौके पर पहुंचे और जूनियर चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शांत हुए और अपने मरीज को भर्ती कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जीवाजीगंज निवासी महिला सैनिक प्रियंका जादौन अपनी बड़ी बहन रमा के साथ अपनी मौसी रामकली की आंख का उपचार कराने के लिए जयारोग्य अस्पताल की ओपीडी में पहुंचीं, जहां चिकित्सकों ने जांच करने के बाद भर्ती होने की बात कही तो प्रियंका मंगलवार को रात 10 बजे नेत्र रोग विभाग में पहुंचीं। प्रियंका का आरोप था कि जूनियर चिकित्सक ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। जूनियर चिकित्सक डॉ. प्रिंस का कहना था कि मरीज ओपीडी में दिखाने और भर्ती की पर्ची सुबह कटवाने के बाद रात में भर्ती होने आया है। जब उनसे कहा कि यह गलत है तो उसके परिजन झगड़ा करने पर उतारू हो गए। इतना ही नहीं, विवाद इतना बढ़ गया कि प्रियंका ने पुलिस को भी बुलवा लिया। विवाद की सूचना मिलते ही विभागाध्यक्ष डॉ. यू.एस. तिवारी एवं प्राध्यापक डॉ. डी.के. शाक्य भी वहां पहुंच गए और उन्होंने मरीज के परिजनों से कहा कि हम आपकी सेवा के लिए ही बैठे हैं।

अगर हमारे चिकित्सक के व्यवहार से आपकी भावना आहत हुई है तो मैं आपसे माफी मांगता हूं। डॉ. तिवारी ने परिजनों को विश्वास दिलाया कि वह संबंधित चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे, लेकिन प्रियंका मानने को तैयार नहीं थी और चिकित्सक को सजा देने की बात पर अड़ी रही। इस पर डॉ. तिवारी बोले कि तुमसे बड़ी मेरी बेटी है, मैं तुमसे झूठ थोड़े ही बोलूंगा। इतना ही नहीं, प्रियंका ने डॉ. तिवारी से कार्रवाई के लिए लिखित में देने के लिए कहा। डॉ. शाक्य ने प्रियंका के गुस्से को शांत कराने के लिए उन्हें लिखित में भी दे दिया और कहा कि आप मरीज को भर्ती कराओ, मैं सुबह इनका आॅपरेशन कर दूंगा। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इसी तरह न्यूरोलॉजी विभाग में भी देर रात एक जूनियर चिकित्सक के साथ विवाद हुआ।

Updated : 14 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top