Top
Home > Archived > तमिलनाडु : जंगल में लगी भीषण आग में 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु : जंगल में लगी भीषण आग में 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु : जंगल में लगी भीषण आग में 9 लोगों की मौत
X

मदुरई। तमिलनाडु में जंगल में ट्रैटिंग के लिए गया एक गु्रप आग में फंस गया। जानकारी के अनुसार ग्रुप के लोग जंगल में ट्रैकिंग कर रहे तभी जंगल में आग लग गई और कुछ ही देर में चारों तरफ फैल गई। इस घटना में नौ लोगों की झुलसकर मौत हो गई है। थेनी की जिला कलेक्टर मरियम पल्लवी बलदेव ने बताया कि मृतकों में चार पुरुष, चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने ट्वीट कर बताया कि सभी को वायु सेना रेस्क्यू कर रही है। 10 से 15 लोगों को बचा लिया है। वे पहाड़ी से नीचे आ रहे हैं। चेन्नई ट्रैकिंग क्लब की ओर से आए इस गु्रप में 37 लोग बताए जा रहा है।

यह हादसा थेणी जिले के कुरंगानी के पास एक टॉप स्टेशन पर हुआ। ट्रैकिंग के लिए जंगल में गया ग्रुप जब आग में घिर गया तो एक युवती ने अपने पिता को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया। फौरन वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई।

इसके बाद मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने लोगों को बचाने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से संपर्क किया था। सीतारमन ने कई ट्वीट कर बताया कि कोयंबटूर के पास वायुसेना के सुलुर अड्डे से दो हेलीकॉप्टर बचाव अभियान में सहायता पहुंचाने के लिए भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुरांगनी में ग्रुप के जंगल में आग में फंसे होने के मुद्दे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर हमने वायुसेना को बचाव में मदद का निर्देश दिया है। दक्षिणी कमांड मामले को लेकर थेणी के कलेक्टर के सम्पर्क में बने हुए हैं।

Updated : 2018-03-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top