Latest News
Home > Archived > भारतीय योग को विश्व स्तर पर मिली सराहना

भारतीय योग को विश्व स्तर पर मिली सराहना

भारतीय योग को विश्व स्तर पर मिली सराहना
X

शिव समर्थ गौसेवा मठ में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार

ग्वालियर, न.सं.। शिव समर्थ गौसेवा मठ (वाईकर मठ) लक्ष्मीगंज में रविवार को सुबह नौ बजे से सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। विवेकानंद केन्द्र जीवाजीगंज के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में यशवंत इंदापुरकर उपस्थित थे। अध्यक्षता मुम्बई से आर्इं कीर्तनकार श्रीमती अश्विनी भट ने की।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता श्री इंदापुरकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारतीय योग को विश्व स्तर पर सराहना मिली है। सूर्य नमस्कार में योग की लगभग सभी क्रियाएं होती हैं, इसलिए शरीर, मन, बुद्धि के विकास में सूर्य नमस्कार सहायक है। अत: विद्यार्थियों को नियमित सूर्य नमस्कार करने का संकल्प लेना चाहिए। श्री इंदापुरकर ने सामूहिक सूर्य नमस्कार में सहभागी विवेकानंद केन्द्र के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। कार्यक्रम में विवेकानंद केन्द्र के नगर संगठक सुरेन्द्र एवं प्रिंस के लाइव डेमो के आधार पर 100 कार्यकर्ताओं सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने सूर्य नमस्कार की 12 विधियां पूर्ण कीं।

प्रारंभ में कार्यक्रम संयोजक पंकज नाफड़े ने अतिथियों का परिचय देने के साथ मठ में हर साल आयोजित होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत दीपेन्द्र घाटे, मोहिनी चंदेल, दीपक देव, अजय भैय्या ने किया। कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र वझे ने एवं आभार प्रदर्शन नितेश भटनागर ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में रमेश काले, मधुकर श्योपुरकर, निशिकांत सुरंगे, विजय मोटकर, उमेश बाभले, रघुनाथ मोघे, सुधीर करकरे एवं सरोज अग्रवाल आदि का विशेष सहयोग रहा।

Updated : 2018-02-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top