Latest News
Home > Archived > मैककार्मेक बने ऑस्ट्रेलिया के नए उप प्रधानमंत्री

मैककार्मेक बने ऑस्ट्रेलिया के नए उप प्रधानमंत्री

मैककार्मेक बने ऑस्ट्रेलिया के नए उप प्रधानमंत्री
X

सिडनी। सेक्स स्कैंडल में बार्नबॉय जॉयस के इस्तीफे के बाद पूर्व पत्रकार माइकल मैककार्मेक को आॅस्ट्रेलिया का नया उप प्रधानमंत्री चुना गया है। उन्हें प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल की अगुआई वाली गठबंधन सरकार की सहयोगी नेशनल पार्टी का अध्यक्ष भी बनाया गया है।

जॉयस ने बीते शुक्रवार को उप प्रधानमंत्री और अपनी नेशनल पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था। हाल में यह पता चला था कि उनका अपने ही कार्यालय की एक महिला कर्मचारी के साथ अफेयर चल रहा है। वह उनके बच्चे की मां भी बनने वाली है। यह उजागर होने के बाद उन पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बन गया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, नेशनल पार्टी के सांसदों ने 53 वर्षीय मैककार्मेक को अपना नया नेता चुना है।

नेशनल पार्टी सरकार में साझीदार है और टर्नबुल की कंजरवेटिव लिबरल पार्टी के साथ हुए समझौते के तहत उन्हें उप प्रधानमंत्री पद पर नियुक्त किया गया। उन्हें इस बाद की शपथ दिलाई गई और वह उप प्रधानमंत्री के आलावा बुनियादी सुविधाओं और परिवहन मंत्रालय का कार्यभार भी संभालेंगे। एक स्थानीय अखबार के संपादक रह चुके मैककार्मेक ने पत्रकारों से कहा, मैं लोगों को यह यकीन दिलाना चाहता हूं कि मेरे सामने बड़ी चुनौतियां हैं और मैं उनका सामना करूंगा।

Updated : 2018-02-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top