Home > Archived > इलैक्ट्रॉनिक की दुकान में खुली क्लीनिक सील की

इलैक्ट्रॉनिक की दुकान में खुली क्लीनिक सील की

इलैक्ट्रॉनिक की दुकान में खुली क्लीनिक सील की
X

अवैध रूप से संचालित क्लीनिकों पर कार्रवाई करने पहुंचे सीएमएचओ

भितरवार/ग्वालियर। निप्र बिना डिग्री अप्रशिक्षित झोला छाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से जिला चिकित्सा अधिकारी एसएस जादौन नगर में पहुंचे। जहां उन्होंने खुली मिली दो क्लीनिकों का निरीक्षण किया। जिनमें से एक क्लीनिक इलैक्ट्रॉनिक की दुकान के नाम पर संचालित हो रही थी, जिसे उन्होंने सील कर दिया।

शुक्रवार को सीएमएचओ एसएस जादौन निजी चिकित्सालयों की जांच करने पहुंचे, यहां सबसे पहले उन्होंने शासकीय अस्पताल के पस खुली मिली महादेवी क्लीनिक का निरीक्षण किया, वहां उपस्थित चिकित्सक से क्लीानिक संचालन के दस्तावेज मांगे, जो सही पाए गए। इसके बाद सीएमएचओ जादौन नगर में घूमे, जहां उन्हें बस स्टैंड पर एक क्लीनिक खुली होने की जानकारी मिली, तो वह उक्त क्लीनिक पर पहुंचे, तो उन्हें क्लीनिक के बाहर मुस्कान इलेक्ट्रॉनिक के नाम का बोर्ड लगा मिला, जबकि दुकान के अंदर क्लीानिक संचालित होते मिली। उन्होंने क्लीनिक में उपस्थित चिकित्सक सिपिन विश्वास से दस्तावेज मांगे, तो वह उन्हें नहीं दिखा सके, जिस पर सीएमएचओ ने पंचनामा बनाकर उक्त क्लीनिक को सील करने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान बीएमओ डॉ. यशवंत शर्मा उपस्थित थे।

क्लीानिक बंद कर भागे झोलाछाप

सीएमएचओ द्वारा की जा रही कार्रवाई की सूचना मिलने पर झोलाछाप चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। कार्रवाई से बचने के लिए सभी अपनी-अपनी क्लीनिक बंद कर भाग खडेÞ हुए। क्लीानिक बंद होने से सीएमएचओ को मात्र दो जगह ही कार्रवाई कर वापस लौटना पड़ा।

अस्पताल में नहीं मिले चिकित्सक

क्लीानिको पर जांच के बाद सीएमएचओ ने अस्पताल का निरीक्षण किया, जहां उन्हें ड्यूटी से डॉ. एसएल माहौर, डॉ. गिर्राज गुप्ताा व डॉ. पीएन शाक्य अनुपस्थित मिले। इनके खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई करने की बात सीएमएचओ द्वारा कही गई है।

Updated : 2018-02-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top