Home > Archived > राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हुर्रियत नेता आगा हसन के घर मारा छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हुर्रियत नेता आगा हसन के घर मारा छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हुर्रियत नेता आगा हसन के घर मारा छापा
X

नई दिल्ली। एनआईए ने आतंकी फंडिंग मामले में बड़ी सफलता हासिल कर ली है। एनआईए को बुधवार की छापेमारी में कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसी कड़ी में एनआईए ने छापेमारी जारी रखते हुए आज (गुरुवार) सुबह हुर्रियत नेता व अंजुमन ए शरिया ए शिया के अध्यक्ष आगा सईद हसन बडगामी के घर छापा मारा। एनआईए का अभी तक हुर्रियत कांफ्रेंस के किसी बड़े नेता के घर एनआईए का यह पहला छापा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनआईए की छापेमारी फ़िलहाल जारी है। आगा हसन बडगामी घाटी में मुख्यधारा की सियासत करने वाली नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में भी अपनी पूरी कुव्वत रखते हैं। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस से भी निकट हैं। आगा सईद हसन बडगामी के प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गुलमर्ग सड़क पर जब फ्लाईओवर बना तो उनके पुत्र के शोरुम के लिए फ्लाईओवर से सीधा रास्ता बनाया गया था।

गौरतलब है कि कट्टरपंथी आगा सईद हसन बडगामी शुरु में कट्टरपंथी सईद अली शाह गिलानी के साथ थे| बाद में उन्होंने मीरवाईज मौलवी उमर फारुक के नेतृत्व वाले गुट का दामन थामा। लेकिन तीन साल पहले वह फिर गिलानी गुट में शामिल हो गए थे। गत रोज जामिया मस्जिद में मीरवाईज मौलवी उमर फारुक की अध्यक्षता में हुई विभिन्न अलगाववादी दलों की बैठक में उन्होंने गिलानी गुट का प्रतिनिधित्व किया था।

Updated : 7 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top