Home > Archived > आर्मी भर्ती रैली चार अक्टूबर से, पांच को ट्रेड के लिए होगी भर्ती

आर्मी भर्ती रैली चार अक्टूबर से, पांच को ट्रेड के लिए होगी भर्ती

आर्मी भर्ती रैली चार अक्टूबर से, पांच को ट्रेड के लिए होगी भर्ती
X

रांची। सेना भर्ती कार्यालय रांची की ओर से झारखंड की युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। रैली चार से आठ अक्टूबर तक मोराबादी के आर्मी ग्राउंड में होगी। इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पांच अगस्त से शुरु हो रहा है। 18 सितम्बर तक अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

गुरुवार को संपर्क करने पर कर्नल एसएस परिहार ने बताया कि इस बार अभ्यर्थियों के लिए रैली में आधार कार्ड भी अनिवार्य कर दिया गया है। परिहार ने बताया कि भर्ती रैली में राज्य सरकार ने प्रचार-प्रसार में पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है,ताकि रैली में ग्रामीण और पिछड़े इलाकों के युवा अधिक से अधिक संख्या में शामिल हो सके । गत वर्ष रैली में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या 80 हजार थी। इस बार उम्मीद की जा रही है कि उसकी संख्या बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि झारखंड से इस बार 600 से 900 पदों पर बहाली होगी ।

परिहार ने बताया कि भर्ती रैली में शामिल होने के लिए योग्य अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके लिए डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू. ज्वाइनइंडियाआर्मी. डॉट निक इन पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आईडी,पासवर्ड और प्रोफाइल बनाना होगा। फिर रजिस्ट्रेशन होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी 21 सितम्बर से वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

परिहार ने अभ्यर्थियों को निर्देश दिया कि वह प्रवेश पत्र लेजर प्रिंटर से ही प्रिंट करें। उसे लेमिनेट नहीं करें।

प्रवेश पत्र में दिए गए स्थान,समय,तारीख पर बहाली में पहुंचे। भर्ती रैली स्थल पर प्रवेश पत्र के साथ सभी आवश्यक कागजात की मूल कॉपी और छायाप्रति लाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पांच ट्रेड में होगी । इसमें सैनिक सामान्य श्रेणी,सैनिक नर्सिंग सहायक, नर्सिंग सहायक वेटरनरी, सैनिक ट्रेडमैन और सैनिक लिपिक स्टोर कीपर शामिल है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी को सभी दस्तावेज की मूल प्रति एवं उसकी दो प्रतिलिपि (फोटोकॉपी) लाना होगा। जो नहीं लेकर आएंगे उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। पंजीकरण कार्ड, प्रवेश पत्र, मूल अंक तालिका बोर्ड, बोर्ड सर्टिफिकेट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा।

Updated : 2017-08-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top