Top
Home > Archived > बाबा राम रहीम मामला : सेना ने 4 टुकड़ियां और पंजाब-हरियाणा में तैनात की

बाबा राम रहीम मामला : सेना ने 4 टुकड़ियां और पंजाब-हरियाणा में तैनात की

बाबा राम रहीम मामला : सेना ने 4 टुकड़ियां और पंजाब-हरियाणा में तैनात की


रोहतक। डेरा चीफ गुरमीत राम रहीम को रेप केस में आज सजा सुनाई जाएगी। इसके मद्देनजर पूरे हरियाणा में सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए गए हैं। हाईकोर्ट ने भी हरियाणा सरकार को आज के लिए कुछ खास दिशा निर्देश दिए हैं। साथ ही रोहतक की सीमाएं सील कर दी गई हैं और रोहतक में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की अच्छी तरह से तलाशी ली जा रही है और पूछताछ की जा रही हैं। संदेह होने पर लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है। जेल के आसपास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के निर्देश जारी किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पूरा रोहतक छावनी सा बन गया है।

पंजाब के संगरुर में 23 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया गया। साथ ही राजस्थान के श्रीगंगानगर में पांच डेरा समर्थकों को पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल भराते हुए पकडा गया, पेट्रोल बम बनाकर शहर में आग लगाने की थी योजना। यूपी के वाराणसी में साधुओं ने किया प्रदर्शन, राम रहीम को फांसी देने की मांग। चंडीगढ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर शुरू की गई।

सभी जजों के आवासों पर सुरक्षा बढाई गई।

गुरमीत राम रहीम पर न्यायालय के आने वाले फैसले के मद्देनजर हरियाणा और पंजाब में डेरा के प्रभाव वाले इलाकों सेना की 4 और टुकड़ियां तैनात की हैं। सेना ने इससे पूर्व 24 टुकड़ियां पहले से ही तैनात कर रखी है। सेना के अनुसार हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में उसकी 12-12 तथा पंजाब के मानसा और मुक्तसर में दो - दो टुकड़ियां तैनात की गयी हैं। सेना ने अभी तक डेरा मुख्यालय में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है।

गौरतलब है कि सीबीआई विशेष न्यायालय ने गुरमीत राम रहीम को शुक्रवार को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार देते हुए कहा था कि उनकी सजा पर 28 अगस्त को फैसला सुनाया जायेगा। अभी राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल में बंद किया गया है। फैसला आने के बाद राम रहीम के समर्थकों ने पंचकूला और सिरसा में विशेष रूप से सड़कों पर जमकर उत्पात किया और हिंसा तथा आगजनी की। इस हिंसा में अभी तक 37 लोगों की जान जा चुकी है और 250 से ज्यादा घायल हैं।

Updated : 2017-08-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top