Latest News
Home > Archived > भारत में नोकिया स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन शुरू

भारत में नोकिया स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन शुरू

भारत में नोकिया स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन शुरू
X


स्वदेश वेब डेस्क।
भारत में नोकिया के पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 की बिक्री आज से ई कॉमर्स वेबसाइट पर शुरू हो रही है। इसकी ब्रिकी दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी। ज्ञातव्य है कि नोकिया 6 तीन कलर वेरिएंट मैट ब्लैक, सिल्वर और टे पेर्ड ब्लू में मिलेगा। नोकिया के इस स्मार्टफोन की प्री बुकिंग 14 जुलाई से शुरू हो गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 अगस्त तक करीब 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया। अब यह स्मार्टफोन वही लोग खरीद पाएंगे, जिन्होंने 21 अगस्त तक बुकिंग करा ली है।

गौरतलब है कि नोकिया 6 के लिए पहले ही ज्यादा मात्रा में प्री बुकिंग हो चुकी है। ऐसे में सेल के दौरान ही इस फोन के आउट ऑफ स्टॉक होने की संभावना है। आप नोकिया के इस फोन को आउट ऑफ स्टॉक होने से पहले खरीद सकते हैं। खुद नोकिया ने इसका तरीका बताया कि इस फोन के आउट ऑफ स्टॉक होने से पहले खरीदने के लिए क्या करना होगा।

अमेजन ने इसके लिए एक खास पेज बनाया है। ग्राहकों सेल से 10 मिनट पहले ही लॉग इन कर सकते हैं। जिन लोगों ने इसके लिए प्री बुकिंग करा ली है वो सेल से एक घंटे पहले से ऑनलाइन रहें ताकि जरूरी जानकारियां जैसे नाम, पता और पेमेंट डिटेल्स पहले से भर सकें। अगर आप अमेजॉन पर नए हैं तो अमेजॉन पे पर अकाउंट बना लें।


नोकिया 6 का लिमिटेड स्टॉक होने की वजह से हो सकता है आज आप इसे नहीं खरीद पाएं। लेकिन इसकी दूसरी सेल 30 अगस्त को शुरू होगी। नोकिया 6 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास के साथ दी गई है। साथ ही इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसमें प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 430 एसओसी दिया गया है। इसमें 3000 एमएएच पॉवर की बैट्री फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। इस फोन की बैट्री नॉन रिमूवेबल है।

साथ ही इसमें एंड्रॉयड वर्जन नगेट दिया गया है। कैमरे की बात करेंं तो अच्छी फोटाग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 14,999 रुपए है। वहीं अमेजन प्राइम मेंबर्स को 1,000 रुपये की छूट मिलेगी। इसके अलावा मेक माइ ट्रिप पर भी 2,500 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। इस फोन के साथ वोडाफोन पांच माह के लिए 45 जीबी 4जी डेटा भी दे रहा है।

Updated : 2017-08-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top