Home > Archived > इंग्लैंड ने कुक के शानदार दोहरे शतक के दम पर की जीत हासिल

इंग्लैंड ने कुक के शानदार दोहरे शतक के दम पर की जीत हासिल

इंग्लैंड ने कुक के शानदार दोहरे शतक के दम पर की जीत हासिल
X

बर्मिंघम। एलेस्टेयर कुक (243) के जबरदस्त दोहरे शतक के बाद जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में पारी और 209 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।

हम आपको बता दें कि मेजबान इंग्लैंड ने कुक के शानदार दोहरे शतक के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित कर दिया था और उसके बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की दोनों पारी जल्दी-जल्दी निपटाते हुए शानदार जीत अपने नाम की। वेस्टइंडीज की पहली पारी 47 ओवर में मात्र 168 रन पर सिमट गयी और उसे फालोआन खेलने में मजबूर होना पड़ा।

इसके बाद मेजबान गेंदबाजों ने एक बार फिर कहर बरपाते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी मात्र 137 रन पर समेटते हुए पारी और 209 रन के अंतर से की बड़ी जीत अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने इस प्रकार अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को यादगार बना दिया। वेस्टइंडीज के लिये पहली पारी में जर्मेन ब्लैकवुड (79) और दूसरी पारी में क्रेग ब्रैथवेट (40) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के लिये एंडरसन ने दोनों पारियों में पांच ,स्टुअर्ट ब्राड ने पांच, टोबी रोलैंड ने चार और मोईन अली ने तीन विकेट लिये। कुक को उनके शानदार दोहरे शतक के लिये प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Updated : 2017-08-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top