Home > Archived > रात में भी बनेंगे आरक्षित टिकट, यात्रियों को मिली सुविधा

रात में भी बनेंगे आरक्षित टिकट, यात्रियों को मिली सुविधा

रात में भी बनेंगे आरक्षित टिकट, यात्रियों को मिली सुविधा
X

ग्वालियर। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब रात के समय दस से सुबह छह बजे तक करंट रिजर्वेशन शुरू करने का निर्णय लिया है। प्रारंभ में यह रिजर्वेशन एपी एक्सप्रेस के साथ-साथ भोपाल-हबीबगंज एक्सप्रेस और चम्बल एक्सप्रेस के लिए शुरू किए गए हैं। हालांकि अभी तक यह सुविधा नहीं थी। अभी तक रात दस से सुबह छह बजे तक रिजर्वेशन कैंसिंल कराने की ही सुविधा उपलब्ध थी, लेकिन इस सुविधा के शुरू हो जाने के बाद अब प्लेटफार्म एक के पूछताछ केन्द्र पर एक काउंटर अलग से शुरू किया गया है, जिस पर रात दस से सुबह छह बजे तक तीनों ट्रेनों के करंट के टिकट व कैसिंल सुविधा उपलब्ध रहेगी।

सेल्फी लेने वाले सात लोगों को पकड़ा

ट्रेनों के पास खड़े होकर सेल्फी लेने व पटरियों के आसपास घूमने वाले शरारती तत्वों को पकड़ने के लिए आरपीएफ ने शुक्रवार को अभियान चलाया। इस दौरान महलगांव और हरिशंकरपुरम के आसपास के क्षेत्र में सात लोंगों को पकड़ा गया। इनमें से तीन युवक मालगाड़ी पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे, जबकि चार युवक पटरी पार करते हुए पकड़े गए। इस सभी युवकों को आरपीएफ ने पकड़कर जुर्माना वसूल किया।

तैलंगाना एक्सप्रेस से 20 हजार रुपए, फोन व अन्य सामान चोरी

ट्रेनों में यात्रियों के साथ चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार-शुक्रवार की रात को एक और चोरी का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार तैलंगाना एक्सप्रेस में हैदराबाद से तैलंगाना के लिए जा रहीं फिरोजाबाद निवासी सावित्री देवी ए-1 कोच के बर्थ नम्बर 34 पर यात्रा कर रही थीं। ट्रेन में यात्रा के दौरान सावित्री देवी की नींद लग गई। झांसी के बाद उनकी नींद खुली तो उनका पर्स गायब था, जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल ग्वालियर कन्ट्रेल रूम को दी। ट्रेन रात दो बजे प्लेटफार्म नम्बर चार पर पहुंची तो जीआरपी नैरोगेज के साथ आरपीएफ और डिप्टी एसएस ए-1 कोच में पहुंच गए। जीआरपीएफ के हैड कांस्टेबल रामकुमार शर्मा ने बताया कि चोर ने महिला का काले रंग का पर्श चोरी किया है, जिसमें महिला के बीस हजार रुपए नगद, 25 हजार की एक गिन्नी, दस हजार रुपए कीमत का एप्पल का मोबाइल सहित अन्य जरूरी दस्तावेज थे। इसकी रिपोर्ट महिला ने जीआरपी थाने में दर्ज कराई है।

शटल को चार दिन के लिए किया रद्द

चित्रकूट में आयोजित होने वाले मेले को देखते हुए ग्वालियर से आगरा की ओर जाने वाली शटल चार दिन के लिए रद्द कर दी गई है, जबकि आगरा से ग्वालियर की ओर आने वाली शटल भी 21 से 24 अगस्त तक नहीं चलेगी। इस टेÑन को चित्रकूट में आयोजित होने वाले मेले में लगाया जाएगा।

टिकिट के लिए हुए परेशान, सर्वर हुआ डाउन

कम्पू स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर शुक्रवार को रिजर्वेशन कराने पहुंचे लोगों को सर्वर डाउन होने के कारण परेशान होना पड़ा। सर्बर डाउन हो जाने के कारण सुबह से शाम तक लोगों के टिकट नहीं बन सके। यात्रियों ने पहले तो सर्वर आने का घण्टों इंतजार किया और जब सर्वर नहीं आया तो सभी यात्री स्टेशन टिकट कराने के लिए पहुंचे और अपना टिकट बनवाया।

Updated : 19 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top