Home > Archived > भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच कोन बनेगा जानिए.......

भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच कोन बनेगा जानिए.......

भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच कोन बनेगा जानिए.......
X


मुंबई।
तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) सोमवार को बैठक कर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद के दावेदारों की समीक्षा करेगी तो पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री इस पद की दौड़ में सबसे आगे होंगे।

बीसीसीआई को 10 लोगों ने इस पद के लिए अपने बायोडाटा भेजे हैं जिसमें शास्त्री के अलावा कोच के पद के लिए वीरेंद्र सहवाग, राकेश शर्मा, फिल सिमंस, रिचर्ड पाइबस, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी और डोडा गणेश ने आवेदन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्य कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं।

हम आपको बता दें कि रवि शास्त्री को कप्तान कोहली की पहली पसंद बताया जा रहा है। पता चला है कि सीएसी इन 10 दावेदारों में से छह का साक्षात्कार लेगी। सूत्रोें के अनुसार साक्षात्कार के लिए छह संभावित उम्मीदवार शास्त्री, सहवाग, मूडी, सिमंस, पाइबस और राजपूत हो सकते हैं।

फिलहाल क्लूसनर को स्टैंडबाई रखा जा सकता है लेकिन उन्हें यह पद मिलने की संभावना काफी कम या नहीं के बराबर है। कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों बाद पूर्व मुख्य कोच और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज श्रृंखला से पहले इस्तीफा दे दिया था जिसे बाद से यह पद खाली है। कुंबले-कोहली विवाद के बाद सीएसी को अपनी पसंद को लेकर सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि नये कोच को दो साल का अनुबंध मिलेगा।

Updated : 2017-07-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top