Home > Archived > फसल बीमा की अवधि बढ़ाने के लिए दिल्ली में देंगे धरना : फडवणीस और फुंडकर

फसल बीमा की अवधि बढ़ाने के लिए दिल्ली में देंगे धरना : फडवणीस और फुंडकर

फसल बीमा की अवधि बढ़ाने के लिए दिल्ली में देंगे धरना : फडवणीस और फुंडकर
X


मुंबई।
राज्य में फसल बीमा योजना की अवधि बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवणीस के साथ राज्य के कृषिमंत्री पांडुरंग फुंडकर खुद दिल्ली जाकर केंद्रीय कृषि मंत्री के सामने धरना आंदोलन करेंगे। ये बात राज्य के कृषिमंत्री फुंडकर ने सोमवार को विधानसभा में विपक्ष को आश्वस्त करते हुए कही।

राज्य में फसल बीमा की कालावधि सोमवार को समाप्त हो रही है। इसलिए राज्य के कई क्षेत्रों में किसान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लिए अपना फार्म भरने के लिए बैंकों के समक्ष कतार लगा रहे हैं। इसके फलस्वरुप कई जगह किसानों पर पुलिस की ओर से लाठी चार्ज किया गया है। रविवार को भी फसल बीमा के लिए राज्य के बैंक खुले हुए थे। विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने इस मुद्दे को सभागृह में उठाया और इस मुद्दे पर चर्चा तत्काल किए जाने व सदन को स्थगित किए जाने की मांग की।

राकांपा नेता अजीत पवार ने भी इस मुद्दे पर सरकार को तत्काल फसल बीमा योजना की अवधि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने किसानों पर लाठी बरसाने वाली पुलिस की जोरदार निंदा की। सदन में विपक्ष ने कहा कि किसानों को कर्जमाफी नहीं मिली जिसके चलते उनके पास पैसे नहीं हैं। किसान किसी तरह अपने जेवर आदि बेचकर फसल योजना का बीमा भरने के लिए बैंक के सामने लाईन लगा रहे हैं और पुलिस उनपर लाठी बरसा रही है। विधान परिषद में विपक्षी नेता धनंजय मुंडे ने सदन में इस मुद्दे पर आक्रामक भूमिका अपनाई है, जिससे सदन का कामकाज स्थगित हो रहा है।

Updated : 2017-07-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top