Home > Archived > कम बजट के स्मार्टफोन में श्याओमी सबसे आगे

कम बजट के स्मार्टफोन में श्याओमी सबसे आगे

कम बजट के स्मार्टफोन में श्याओमी सबसे आगे
X


स्वदेश वेब डेस्क।
जी हाँ, आपको बता दें कि बाजार में श्याओमी ने दस हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन की श्रेणी में सैमसंग को पछाडते हुए साल 2017 की दूसरी तिमाही में शीर्ष कंपनी बन गई है। एक रिसर्च में पाया गया है। कि देश में इस श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकनेवाले फोन में श्याओमी का रेडमी नोट4, 7.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है, उसके बाद श्याओमी का रेडमी4 है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 4.5 फीसदी है। सैमसंग का जे2 तीसरे नंबर पर है जिसकी बाजार हिस्सेदारी 4.3 फीसदी है।

रिसर्च के अनुसार, श्याओमी की वापसी से साल 2017 की पहली छमाही में दस हजार रुपये के कम कीमत वाले खंड में मांग में तेजी आई और रेडमी नोट4 सबसे ज्यादा बिकनेवाला फोन रहा है। उन्होंने कहा, यह पहली बार है कि जब इस खंड में किसी ब्रांड ने सैमसंग को पीछे छोड़ा है। क्योंकि पिछले 4 साल से सैमसंग इस खंड में शीर्ष पर थी।


हालांकि कुल मोबाइल बिक्री में सैमसंग ने अभी भी अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जिसमें फीचर फोन और स्मार्टफोन दोनों शामिल है और सैमसंग की इसमें हिस्सेदारी क्रमश: 25.4 फीसदी और 24.1 फीसदी रही है। श्याओमी, वीवो, ओप्पो और जियोनी की बिक्री में एलटीई स्मार्टफोन की बिक्री का 96 फीसदी योगदान रहा।

Updated : 30 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top