Top
Home > Archived > अमेरिकी शिक्षा विभाग के लिए डोनाल्ड ट्रंप देंगेअपना वेतन

अमेरिकी शिक्षा विभाग के लिए डोनाल्ड ट्रंप देंगेअपना वेतन

अमेरिकी शिक्षा विभाग के लिए डोनाल्ड ट्रंप देंगेअपना वेतन


वाशिंगटन।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना दूसरी तिमाही का वेतन अमेरिका के शिक्षा विभाग को दान करेंगे। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

हम आपको बता दें कि व्ह्वाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति ने अमेरिकी छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से इस आशय का फैसला लिया है। ह्वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने शिक्षा सचिव बेत्सी देवोस को एक लाख डॉलर का चेक भी प्रदान किया है। विदित हो कि ट्रंप ने ऐसा पहली बार नही किया है। इससे पहले भी ट्रंप अपनी पहली तिमाही का वेतन भी दान कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान घोषणा की थी कि यदि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतते हैं तो वह अपना वेतन नहीं लेंगे, लेकिन अमेरिकी कानून के तहत राष्ट्रपति के लिए वेतना लेना अनिवार्य है, इसलिए उन्होंने अपना वेतन दान करने का निर्णय लिया है।

इससे पहले अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति हर्बर्ट हूवर और जॉन एफ कैनेडी ने भी अपना वेतन परमार्थ कार्यों के लिए दान दिया था। इसी तरह ट्रंप ने कहा कि साल के अंत में वह अपना वार्षिक वेतन 4,00,000 डॉलर परमार्थ कार्यों के लिए दान करेंगे।

***
और पढ़े...

चीन ने की पीएम मोदी की तारीफ

रॉकेट का सफल परीक्षण किया ईरान

‘बरमूडा ट्रांयगल नहीं है रहस्मयी’

Updated : 2017-07-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top