Home > Archived > रीता तेवतिया ने कहा - भारत-चीन सीमा पर मौजूदा गतिरोध का द्विपक्षीय कारोबार नहीं पडेगा असर

रीता तेवतिया ने कहा - भारत-चीन सीमा पर मौजूदा गतिरोध का द्विपक्षीय कारोबार नहीं पडेगा असर

रीता तेवतिया ने कहा - भारत-चीन सीमा पर मौजूदा गतिरोध का द्विपक्षीय कारोबार नहीं पडेगा असर
X


हैदराबाद।
केंद्रीय वाणिज्य सचिव रीता तेवतिया को उम्मीद है कि भारत और चीन के बीच सीमा पर मौजूदा गतिरोध का द्विपक्षीय कारोबार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने इस चिंता को भी खारिज कर दिया कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच सिक्किम क्षेत्र में मौजूदा टकराव क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी आरसीईपी पर जारी वार्ता को प्रभावित करेगा।

यहां आरसीईपी पर 19वें दौर की वार्ता के दौरान अलग से बातचीत में उन्होंने कहा कि वास्तव में यह मामला वाणिज्य विभाग के नियंत्रण के बाहर है, लेकिन मैं उम्मीद करती हूं कि दोनों देशों के बीच व्यापार आगे बढ़ता रहेगा। वह यहां आरसीईपी व्यापार वार्ता समिति की बैठक में भाग लेने के लिए यहां आई थी।

वाणिज्य सचिव ने इस चिंता को भी दूर किया कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच सिक्किम क्षेत्र में मौजूदा टकराव क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी आरसीईपी पर जारी वार्ता को प्रभावित करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे वार्ताकार देश हित को ध्यान में रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत और चीन के सैनिक डोकलाम क्षेत्र में आमने-सामने हैं। पिछले महीने भारतीय सेना ने डोकलाम क्षेत्र में चीन की तरफ से सडक़ निर्माण गतिविधियों को रोक दिया था। चीन इस क्षेत्र पर दावा कर रहा है।

और पढ़े


Updated : 25 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top