Home > Archived > पीएम मोदी ने लगाई बीजेपी सांसदों की क्लास, सदन में समय पर पहुंचने की दी नसीहत

पीएम मोदी ने लगाई बीजेपी सांसदों की क्लास, सदन में समय पर पहुंचने की दी नसीहत

पीएम मोदी ने लगाई बीजेपी सांसदों की क्लास, सदन में समय पर पहुंचने की दी नसीहत
X


नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद सत्र के दौरान सदन की बैठक में देर से आने वाले सांसदों को ताकीद की है कि वह लेटलतीफी से बचें और बैठकों में समय से पहुंच कर हिस्सा लें।

मंगलवार को संसद भवन परिसर स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों की जमकर क्लास ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहना चाहिए। कई बार सदस्यों की गैरमौजूदगी के कारण कोरम पूरा न होने के कारण दोपहर के भोजनावकाश के बाद सदन की बैठक शुरू होने में देरी हो जाती है।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सांसद भोजनावकाश के बाद सदन में नहीं आते हैं, ये ठीक नहीं है। सांसदों की उपस्थिति कम होने से कई महत्वपूर्ण बिल समय पर पास नहीं हो पाते हैं। मोदी ने कहा कि सदन में अनुपस्थिति मैं बर्दाश्त नहीं करुंगा।

बैठक का ब्यौरा देते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री ने 70 साल की आजादी की वर्षगांठ के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त से 15 अगस्त तक कार्यक्रम किए जाएंगे, 15 से 30 अगस्त तक संकल्प पत्र की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 साल में हर क्षेत्र में जो भी कार्यक्रम किए जाएंगे, उसके बारे में लोगों को बताया जाएगा।

अनंत कुमार ने बताया कि मोदी ने कहा कि 1857 में पहली आजादी मिली थी, 1942 में एक मुकाम हासिल हुआ था। 1947 से 2017 तक भारत ने कई महत्वपूर्ण ऊंचाई हासिल की है औऱ 2022 तक भारत एक शक्ति बनकर उभरेगा।

***
और पढ़े...

वेंकैया ने कहा - कांग्रेस के आरोपों को राजनीतिक दिवालियापन

असम मुठभेड़ में आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

वैज्ञानिक प्रोफेसर यशपाल का निधन

Updated : 2017-07-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top