Home > Archived > भारतीय महिला टीम को पुरस्कृत करेगा बीसीसीआई

भारतीय महिला टीम को पुरस्कृत करेगा बीसीसीआई

भारतीय महिला टीम को पुरस्कृत करेगा बीसीसीआई
X



नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन से मिली जीत पर भारतीय महिला टीम को बधाई देते हुए घोषणा की कि भारतीय महिला टीम को बीसीसीआई द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा और जल्द ही खिलाड़ियों के लिए ईनाम की घोषणा की जायेगी।

बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह एक बढ़िया और शानदार जीत है। टीम के प्रदर्शन में मैच दर मैच सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हरमनप्रीत ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारतीय टीम चैंपियन होने जा रही है। खन्ना ने यह भी घोषणा की कि बीसीसीआई विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम को पुरस्कृत करेगी| इसके लिए जल्द ही इनाम की घोषणा की जायेगी।

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर की तूफानी (नाबाद 171) शतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के खिताबी मुकाबले में जगह बनायी, जहां रविवार को मेजबान इंग्लैंड से उनका सामना होगा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में 04 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 40.1 ओवरों में 245 रनों पर आल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल विलानी और ब्लैकवेल ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पायीं। विलानी ने 75 और ब्लैकवेल ने 90 रन बनाये। इन दोनों के अलावा केवल पेरी ने 38 रन बनाये।

भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय, दीप्ती शर्मा ने 2-2 व राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ती शर्मा और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 21 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top