Home > Archived > राष्ट्रपति चुनाव में सपा की फूट उजागर, असर का इंतजार

राष्ट्रपति चुनाव में सपा की फूट उजागर, असर का इंतजार

राष्ट्रपति चुनाव में सपा की फूट उजागर, असर का इंतजार
X


कानपुर/लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के दावे के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी में फूट उजागर हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने साफ कर दिया कि नेता जी यानी मुलायम सिंह यादव के कहने पर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट डाला है। ऐसे में देखना यह होगा कि इस फूट का असर पार्टी में कितना पड़ा, जिसके लिए अभी इंतजार करना होगा।

महागठबंधन की ओर से राष्ट्रपति की उम्मीदवार मीरा कुमार के लिए महागठबंधन के बड़े नेताओं की कोशिश है कि क्रॉस वोटिंग न हो, लेकिन महागठबंधन क्रॉस वोटिंग रोकने में नाकाम दिख रहा है। जिसके चलते महागठबंधन में अहम भूमिका निभाने वाली समाजवादी पार्टी में फूट उजागर हो गई। पार्टी के कद्दावर नेता व जसवंत नगर विधायक शिवपाल यादव ने खबरनवीसों से स्पष्ट कहा कि एनडीए उम्मीदवार को मत दिया है। यही नहीं आगे कहा कि नेताजी के आदेशों का पालन पार्टी के और विधायक व सांसदों ने किया है या करने जा रहे हैं। ऐसे में तय है कि राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी में क्रॉस वोटिंग हुई है, लेकिन इसका आंकड़ा कहां तक होगा जिसके लिए इंतजार करना पड़ेगा।

शिवपाल ने कहा कि मीरा कुमार ने मुझसे समर्थन नहीं मांगा, कोविंद ने मांगा था। कोविंद ज्यादा सेक्युलर हैं और समाजवादी हैं पार्टी ने मेरी कोई राय नहीं ली तो मैं क्यों मानूं। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा नेता जी का कहना माना है, नेता जी की भी यही इच्छा थी। राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए, रामनाथ जी का जीतना तय है। बताते चलें कि सपा संरक्षक ने पहले ही कह दिया था कि एनडीए प्रत्याशी को समर्थन करेंगे।

Updated : 17 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top