Top
Home > Archived > अमरनाथ की छात्रा का आईएएस में चयन

अमरनाथ की छात्रा का आईएएस में चयन

मथुरा। अमरनाथ विद्या आश्रम की छात्रा प्राची सिंह का चयन यूपीएससी द्वारा आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के लिये हुआ है। प्राची सिंह ने अपने पहले प्रयास में ही 154वीं रैंक प्राप्त की है।

अमरनाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने प्राची सिंह को आईएएस में चयन के लिये साधुवाद देते हुये बताया कि प्राची सिंह सदैव ही पढऩे में तो आगे रही, साथ ही विद्यालय की सभी पाठ्यसहगामी गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर भाग लिया।

डा0 बाजपेयी ने बताया कि विद्यालय की उच्च परम्पराओं का निर्वाहन करते हुये विद्यालय के छात्र अमित मोहन मित्तल, नरेन्द्र सिंह नौहवार तथा भूपेन्द्र यादव का आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) में चयन हुआ था। इसी श्रंृखला को आगे बढ़ाते हुये छात्र रोहित चतुर्वेदी, अंशुल बंसल, नितिन अग्रवाल का आईआईटी -जेईई में चयन हुआ।

अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने भी प्राची सिंह को शुभकामनायें देते हुये कहा कि गौरखपुर विकास प्राधिकरण के सचिव रामसिंह गौतम की होनहार पुत्री प्राची सिंह ने अमरनाथ विद्या आश्रम से कक्षा 12 विज्ञान वर्ग में बायोलॉजी के साथ 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे।

Updated : 2017-06-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top