Home > Archived > फिर मारा निजी अस्पताल पर छापा, कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति

फिर मारा निजी अस्पताल पर छापा, कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति

फिर मारा निजी अस्पताल पर छापा, कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति
X

ग्वालियर, न.सं.। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा इन दिनों शहर में संचालित निजी अस्पतालों पर की जा रही औचक छापामार कार्रवाई के क्रम में विगत शुक्रवार को भी शिन्दे की छावनी पर एक निजी अस्पताल में छापा मारा गया था। इसके बाद शनिवार को नोटिस जारी किया गया। इस प्रकार केवल नोटिस जारी कर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना-पूर्ति की जा रही है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डॉ. बिंदु सिंघल एवं डॉ. अमित रघुवंशी द्वारा शिन्दे की छावनी स्थित ऐसियन अस्पताल पर छापा मारा गया, जहां निरीक्षण के दौरान अस्पताल का रिकार्ड ठीक नहीं मिला, साथ ही अस्पताल में उपचार के दौरान मरीजों की हुई मृत्यु की भी जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को नहीं भेजी जा रही थी।

इसके साथ ही अस्पताल के आईसीयू में स्किन डिजीज का मरीज काशीराम भर्ती था। इतना ही नहीं अस्पताल में कार्यरत स्टाफ भी अप्रशिक्षित था। इस पर शनिवार को अस्पताल को नोटिस भेजा गया। उल्लेखनीय है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा भी विगत दिनों कई निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया गया, जिन्हें नोटिस भी जारी किए गए, लेकिन आज तक कार्यवाही का पता नहीं चल सका है। इससे यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है कि क्या निरीक्षण सिर्फ दिखावे के लिए किए जा रहे हैं।

Updated : 2017-06-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top