Home > Archived > राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज लखनऊ दौरे पर, बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मिलेंगे

राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज लखनऊ दौरे पर, बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मिलेंगे

राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज लखनऊ दौरे पर, बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मिलेंगे
X


नई दिल्ली।
राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने की शुरुआत उत्तर प्रदेश से कर रहे हैं। कोविंद रविवार की शाम 4 बजे 5 कालीदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा के सांसदों और विधायकों से चाय पर मिलेंगे। इस मौके पर लोकसभा के सदस्यों और यूपी से राज्यसभा सदस्य भी बुलाए गए हैं।

साथ ही, कोविंद को भारी मतों से जिताने के लिए भाजपा ने विपक्षी दलों के विधायकों पर डोरे डालने शुरू कर दिए हैं। कोविंद की जीत को यूपी के सम्मान से जोड़कर विपक्षी दलों के विधायकों को समझाया जा रहा है।

खबरों के अनुसार भाजपा ने सपा,बसपा और कांग्रेस के विधायकों को कोविंद के पक्ष में वोट डलवाने का जिम्मा एक पूर्व काबीना मंत्री मौजूदा समय में प्रभावशाली निर्दलीय विधायक को सौंपा है। इन निर्दलीय विधायक का रामनाथ कोविंद से एक संस्था के मार्फत नाता है। दोनों ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रचारक आशीष द्वारा संचालित दिव्य प्रेम सेवा मिशन से जुड़े हैं। बुंदेलखण्ड के आशीष हरिद्वार में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले कुष्ठ रोगियों के इलाज और मदद के लिए संस्था चला रहे हैं।

अपनी सीट से लगातार जीत कर आ रहे ये विधायक पिछले 2012 के चुनाव में भी निर्दलीय ही जीते थे और बाद में अखिलेश सरकार में काबीना मंत्री थे। इन विधायक का सपा बसपा और कांग्रेस में भी खासा दबदबा है। अभी हाल ही में ये विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिले थे। इनके तार भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री से भी लगातार जुड़े हुए हैं। ये विपक्षी दलों के सवर्ण विधायकों को रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट डालने के लिए गोटें बिछा रहे हैं।

गौरतलब है कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि यह उत्तर प्रदेश के लिये काफी गर्व की बात है। कि उसका एक बेटा देश के सर्वोच्च पद पर पर बैठने जा रहा है।

Updated : 25 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top