Home > Archived > रेलवे कर्मियों ने प्लेटफार्म क्रमांक चार को बनाया अघोषित वाहन स्टैंड

रेलवे कर्मियों ने प्लेटफार्म क्रमांक चार को बनाया अघोषित वाहन स्टैंड

रेलवे कर्मियों ने प्लेटफार्म क्रमांक चार को बनाया अघोषित वाहन स्टैंड
X

कर्मचारियों के हंगामे के डर से आरपीएफ नहीं कर रहा है कार्रवाई

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक चार के पास रेलवे कर्मचारियों के खड़े होने वाले वाहनों पर आरपीएफ कर्मचारियों के हंगामे के डर से कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। बताया जा रहा है कि एक माह पहले जब आरपीएफ ने एक कर्मचारी के वाहन को थाने लाकर खड़ा कर लिया था तो रेलवे कर्मचारियों के पदाधिकारी थाने पहुंच गए थे। जिसके चलते आरपीएफ इन कर्मचारियों के वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। जबकि मई माह में ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आई यात्री सुविधा समिति के सदस्यों ने जब इस स्थान पर रेल कर्मियों के वाहन खड़े देखे थे, तो स्थानीय रेल प्रबंधन और आरपीएफ तथा जीआरपी को कड़ी फटकार लगाते हुए यहां खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। लेकिन समिति के निर्देशों का आज भी पालन नहीं किया जा रहा है। और प्लेटफार्म क्रमांक चार पर रेलवे कर्मियों ने अघोषित वाहन स्टैंड बना लिया है।

आम लोगों पर कोई मेहरबानी नहीं

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के सर्कुलेंटिंग एरिया में खड़े होने वाले आम लोगों के वाहनों पर आरपीएफ व जीआरपी आए दिन चालानी कार्रवाई कर रही है। लेकिन अभी तक आरपीएफ प्लेटफार्म क्रमांक चार के पास खड़े होने वाले वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। यहां तक कि जीआरपी भी कार्रवाई करने से बच रहा है।

हो सकता है हादसा

प्लेटफार्म क्रमांक चार के पास खड़े होने वाले वाहन नैरोगेज पटरी के पास खड़े किए जाते हैं। जिसके चलते अगर कभी कोई वाहन गिरकर पटरी पर गिरता है तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। हालत यह है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक चार के नैरोगेज ट्रेन की पटरी के पास रेलवे कर्मचारियों के वाहनों की कतारें लगी नजर आ रही हैं।

‘‘प्लेटफार्म क्रमांक चार पर पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है, ये काम रेलवे को करना है।’’

आशीष मिश्रा
आरपीएफ कमाडेंट, झांसी

Updated : 23 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top