Home > Archived > राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा का समर्थन करेगी बसपा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा का समर्थन करेगी बसपा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा का समर्थन करेगी बसपा
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्षी दलों की ओर से घोषित उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन की घोषणा की है। इससे पहले मायावती ने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के प्रति सकारात्मक रूख अपनाया था।

मायावती ने गुरुवार को कहा कि एनडीए ने रामनाथ कोविंद का नाम, प्रतिपक्षी पार्टियों से बिना कोई सलाह-मश्विरा किये हुये ही एकतरफा तौर पर घोषित किया था, लेकिन इसके बावजूद बसपा ने दलित होने के कारण उनके प्रति सकारात्मक रूख अपनाया था। मायावती ने अपने पूर्व बयान का हवाला देते हुए कहा कि लेकिन तब भी मैने यही कहा था कि रामनाथ कोविंद पर हमारा सकारात्मक रूख है, बशर्ते विपक्ष से दलित वर्ग का इनसे अधिक लोकप्रिय व काबिल उम्मीदवार चुनाव के मैदान में नहीं उतरता है।

मायावती ने कहा कि आज यूपीए व अन्य विपक्षी दलों की नई दिल्ली में आयोजित बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र शामिल हुए थे, जिसमें विपक्षी दलों ने एक साथ मिलकर दलित वर्ग से सम्बन्ध रखने वाली लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को सर्वसम्मति से अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

बसपा सुप्रीमों ने कहा कि इसलिए अब नई परिस्थिति में दोनों उम्मीदवारों की विशेषताओं की तुलना करने पर यह स्पष्ट है कि मीरा कुमार, भाजपा व एन.डी.ए. के उम्मीदवार से ज्यादा लोकप्रिय व काबिल भी हैं। इस कारण हमारी पार्टी उनको राष्ट्रपति पद के लिये अपना समर्थन घोषित करती है।

Updated : 22 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top