Home > Archived > इलाज के लिए दादी मां के नुस्खों को अपनाती हैं ईशा गुप्ता

इलाज के लिए दादी मां के नुस्खों को अपनाती हैं ईशा गुप्ता

इलाज के लिए दादी मां के नुस्खों को अपनाती हैं ईशा गुप्ता
X

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता बीमारियों के इलाज के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती है। ईशा फ्लू, सर्दी, बुखार और पेट से जुड़े इंफेक्शन होने पर दादी मां के नुस्खों को अपनाती हैं। जब भी उनसे बन पाया है उन्होंने घरेलू नुस्खों का ही इस्तेमाल अपनी सेहत के लिए किया है जो उन्हें दादी मां ने बताएं हैं। ईशा को यह याद ही नहीं है कि उन्होंने आखिरी बार अंग्रेजी दवाएं कब ली थी। इसके अलावा उनका यह भी मानना है कि इस तरह की दवाई का इस्तेमाल तभी करना चाहिए जब कोई और रास्ता न बचा हो।

ईशा अपनी इस आदत का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं क्योंकि बचपन से माता-पिता ने उन्हें इसके लिए प्रेरित करते रहें। ईशा का कहना है उनके माता-पिता नियमित रूप से योग करते थे और प्राकृतिक चीजों के सेवन पर ध्यान देते थे। ईशा ने इन्हीं जीवन मूल्यों को अपने जीवन में भी लागू किया है। वह इसे लोगों को फॉलो करने की भी सलाह दे रही हैं। इसके पीछे कारण यह है इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं होता है।

अभी हाल ही जब ईशा का मैनेजर बीमार हुआ था तो उन्होंने घरेलू नुस्खों से उनका भी उपचार करवाया और उन्हें इससे तुरंत फायदा भी हुआ। ईशा अपने खाने-पीने का बहुत ध्यान रखती हैं और सेहत के प्रति बहुत जागरूक हैं। ईशा गुप्ता जल्द फिल्म ‘बादशाहो’ में नकार आएंगी। इस फिल्म में अजय देवगन की भी मुख्य भूमिका हैं।

Updated : 2017-05-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top