Home > Archived > तीन वर्षों में आम जन के जीवन में आया बदलावः मोदी

तीन वर्षों में आम जन के जीवन में आया बदलावः मोदी

तीन वर्षों में आम जन के जीवन में आया बदलावः मोदी
X


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर कहा है कि इन तीन वर्षों में ऐसी ठोस पहल की गई जिसने लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उन्होंने 2014 और अब तक के हालात की तुलना के लिए उन्होंने कई आंकड़े भी साझा किए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने आम जनता से नरेन्द्र मोदी ऐप पर सरकार के कामकाज और प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया भी मांगी है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि ‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है।' उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कृषि, मोबाइल, बैंकिंग, महिला सशक्तिकरण, मेक इन इंडिया, पर्यटन, विद्युतीकरण, सौर ऊर्जा और एलईडी बल्बों के वितरण समेत कई क्षेत्रों में हुए कामकाज के दर्शाने वाले ग्राफिक्स भी पोस्ट किए।
मेक-इन-इंडिया का संदर्भ देते हुए, ग्राफ़िक्स में बताया गया कि इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र में निवेश के लिए एक विशाल वृद्धि हुई है। ग्राफिक के मुताबिक, 2013-14 में 11,198 करोड़ रुपये से इस क्षेत्र में निवेश 1,43,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है।

विकसित भारत के लिए डिजिटल इंडिया ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड नेटवर्क 2013-14 में 358 किलोमीटर से 2,05,404 किलोमीटर हो गया है। ग्राफिक्स में बताया गया है कि पर्यटन क्षेत्र में भारत तेजी से प्रगति कर रहा है।
इतना ही नहीं, सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत ने बड़ी छलांग लगाई है। इसके तहत सौर ऊर्जा की स्थापित क्षमता 12277 मेगावाट है जो मार्च 2014 में 2621 मेगावाट था।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में दो सवाल किए कि आप सरकार के बारे में क्या सोचते हैं? हम इससे बेहतर कहां और क्या कर सकते हैं? इस बारे में उन्होंने टिप्पणी भी आमंत्रित किया है।

Updated : 26 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top