Home > Archived > प्रोटोकॉल तोड़ शेख हसीना का स्वागत करने पहुंचे मोदी

प्रोटोकॉल तोड़ शेख हसीना का स्वागत करने पहुंचे मोदी

प्रोटोकॉल तोड़ शेख हसीना का स्वागत करने पहुंचे मोदी
X

नई दिल्ली| बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आज दिल्ली पहुंची। प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के स्वागत के लिये प्रोटोकॉल के विपरीतआईजीआई हवाईअडडा पर खुद पहुंचे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के हवाईअडडे जाने के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई थी और वह सामान्य यातायात के बीच हवाईअडडा पहुंचे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री चार दिन की यात्रा पर यहां आई हैं। उनकी यह यात्रा सात वर्ष के अंतराल के बाद हो रही है। हसीना कल मोदी के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगी और इस दौरान भारत बांग्लादेश को सैन्य आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिये 50 करोड़ डॉलर का कर्ज देने की घोषणा हो सकती है।

हालांकि इस दौरान वहां एक और बात देखने को मिली। शेख हसीना के साथ आए अधिकारी उनकी सुरक्षा को छोड़ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के साथ सेल्फी खिंचाने में मशगुल हो गए। सभी अधिकारी बारी-बारी से पीएम मोदी के साथ सेल्फी ले रहे थे।

बताया जा रहा है कि शेख हसीना के भारत दौरे के दौरान सिविल न्‍यूक्‍लियर एनर्जी पर भारत व बांग्‍लादेश के बीच आपसी समझौता होगा। ढाका ट्रिब्‍यून के अनुसार, भारत और बांग्‍लादेश रक्षा व व्‍यापार, अर्थव्‍यवस्‍था और कनेक्‍टिविटी मामलों पर समझौता ज्ञापन (एमओयू) व करीब 35 डील पर हस्‍ताक्षर कर सकते हैं। हालांकि, तीस्ता जल-बंटवारे पर समझौते की संभावना कम है।

Updated : 7 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top