#Jio के ग्राहकों को ट्राई ने दिया झटका

ट्राई (TRAI) ने रिलायंस जियो से अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान के जरिये असीमित डाटा इस्तेमाल और मुफ्त कॉल की प्रोत्साहन पेशकश को वापस लेने का निर्देर्श दिया है।
जियो ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने 99 रुपये का भुगतान कर अपने सदस्यता कार्यक्रम प्राइम को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।
अधिकारिक रूप से रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था। इसके जरिये जियो 10 करोड़ ग्राहक बनाने में कामयाब रही थी। इनमें से 7.2 करोड़ ग्राहकों ने पेड सेवाओं का विकल्प चुना है।
इससे पहले रिलायंस जियो की तरफ से ग्राहकों को कहा गया था की जो ग्राहक किसी भी कारण से 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप नहीं ले पाए, वो अब 15 अप्रैल तक 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। इसके बाद वो जरूरत के मुताबिक 303 रुपए का प्लान या कंपनी का कोई भी दूसरा प्लान ले सकते हैं।