Home > Archived > पीएनआर स्टेट्स जानने वाली मशीनें खराब, यात्री हो रहे परेशान

पीएनआर स्टेट्स जानने वाली मशीनें खराब, यात्री हो रहे परेशान

पीएनआर स्टेट्स जानने वाली मशीनें खराब, यात्री हो रहे परेशान
X

ग्वालियर| यात्रियों की सुविधा के लिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लगाई पीएनआर (पैसेंजर नेम रिकार्ड) मशीन यात्रियों के किसी काम की नहीं रह गई हंै। आरक्षण टिकट का स्टेट्स जानने के लिए स्टेशन पर लगाई मशीनें कई महीनों से खराब पड़ी हैं। जिस कारण यात्रियों को पीएनआर स्टेट्स जानने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे की ओर से ग्वालियर स्टेशन के आरक्षण कार्यालय व सामान्य टिकट कार्यालय में मशीनें लगाई गई थी। जिसका यात्रियों को काफी लाभ मिल रहा था। स्टेशन पर आने वाले यात्री अपना पीएनआर स्टेट्स अन्य जानकारी लेने के लिए इसका प्रयोग करने लगे थे, लेकिन अब स्टेशन पर लगी मशीनें खराब पड़ी हैं। जिस पर किसी भी रेल अधिकारी की नजर नहीं जा रही है।

इस संबंध में स्टेशन पर आए यात्री मगिन्द्र सिंह का कहना है कि उनकी ओर से दिल्ली जाने के लिए टिकट का आरक्षण करवाया था, मंगलवार को उनको झेलम एक्सप्रेस से जाना था, लेकिन टिकट वेटिंग में होने के कारण स्टेशन पर जब पीएनआर मशीन के पास गया तो मशीन ही खराब पड़ी है।

चार नम्बर आरक्षण कार्यालय में नहीं लगे कूलर, कर्मचारी परेशान
रेलवे स्टेशन में यात्रियों को गर्मी से राहत दिलाने ठंडे पानी के लिए वाटर कूलर तो शुरू कर दिए गए हैं। लेकिन चार नम्बर के आरक्षण कार्यालय में इन दिनों बुकिंग क्लर्को को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत विभाग ने कार्यालय में लगे कूलर तो हटा लिए हैं, लेकिन अभी तक कूलरों को लगाया नहीं गया है। जिसके चलते बुकिंग कर्मी भारी परेशान हैं। शहर में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

इनका कहना है

अगर प्लेटफार्म पर पीएनआर मशीनें खराब हैं तो उन्हें जल्द दुरूस्त कराया जाएगा।

मनोज कुमार, जनसंपर्क अधिकारी, झांसी

Updated : 2017-04-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top