Home > Archived > रेलवे स्टेशनों के सुधार, स्टेशन पुनर्विकास पर ध्यान देगा रेलवे

रेलवे स्टेशनों के सुधार, स्टेशन पुनर्विकास पर ध्यान देगा रेलवे

रेलवे स्टेशनों के सुधार, स्टेशन पुनर्विकास पर ध्यान देगा रेलवे
X

नई दिल्ली। लचर व्यवस्था की लगातार शिकायतों से आजिज उत्तर रेलवे स्टेशनों के सुधार और स्टेशन पुनर्विकास को लेकर गंभीर है। यही कारण है कि चालू वित्त वर्ष में इन दोनों विषयों को प्रमुखता से शामिल किया गया है। इतना ही नहीं रेलवे ने एसएनसीएफ (फ्रांसिसी रेलवे) जैसे विशेषज्ञ निकायों व आईएसआरडीसी के साथ तथा पर्यटन मंत्रालय के माध्यम से लागत हिस्सेदारी व पीपीपी मॉडल के आधार पर बिना रेल पूंजी लगाये बहुउद्देश्यीय रणनीति बनाई है।

उत्तर रेलवे के 62वें रेल सप्ताह समारोह के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक आर के कुलश्रेष्ठ ने उक्त बातें कहीं। कुलश्रेष्ठ ने इस मौके पर उत्कृष्ट सेवाओं के 223 कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किये और निष्पादन मानकों के आधार पर समूह पुरस्कार व 44 रनिंग शील्डें भी दीं। उत्कृष्टता शील्ड दिल्ली और अंबाला मंडल को संयुक्त रूप से प्रदान की गई। अंबाला मंडल को सभी क्षेत्रों में बेहतर कार्य निष्पादन के लिए जबकि बेहद किफायत के साथ कार्य करने का पुरस्कार फिरोजपुर मंडल को दिया।

उन्होंने यात्रियों के लिए आरामदायक रेल यात्रा के लिए किये गये कार्यों व चालू योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने रेल कर्मियों के प्रयासों और निष्ठा के लिए उनकी सराहना की और यह उम्मीद जताई कि इस वित्त वर्ष में भी रेलकर्मी नये कीर्तिमान हासिल करने के लिए काम करेंगे।

Updated : 27 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top