Home > Archived > योगी सरकार जल्द करेगी सवा लाख पुलिस कर्मियों की नई भर्ती!

योगी सरकार जल्द करेगी सवा लाख पुलिस कर्मियों की नई भर्ती!

योगी सरकार जल्द करेगी सवा लाख पुलिस कर्मियों की नई भर्ती!
X

लखनऊ। प्रदेश के उन युवाओं को योगी सरकार की ओर से जल्द ही एक खुशखबरी मिल सकती है, जो पुलिस में जाना चाहते हैं। कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए व विभाग में पुलिसकर्मियों की कमी को पूरी करने के लिए सरकार तकरीबन सवा लाख नई पुलिस भर्ती निकालने जा रही हैं।
प्रदेश में भाजपा सरकार आते ही कानून व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए कई योजनाओं को चलाने जा रहा है। सबसे पहले सरकार पुलिस की कमी को पूरा करेगी।

इसमें उनकी पहली प्राथमिकता है कि रिकॉर्ड को डिजिटल किए जाना, जेलों के आधुनिकीकरण, यूपी-100 को और की प्रभावी बनाने की कार्ययोजना, पुलिसकर्मियों में अनुशासन का स्तर और ऊंचा करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिलाने का है। इसके लिए प्रमुख सचिव देबाशीष पाण्डा (गृह) ने प्रेजेंटेशन की तैयारी कर उसको अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत करेंगे। बताया जा रहा है कि सरकार से हरी झंडी मिलते ही भर्तियों का प्रारुप चालू कर दिया जाएगा। सूत्रों की माने तो बुधवार को प्रमुख सचिव (ग्रह) अपनी प्रेजेंटेशन दे सकते है। उनके साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जावीद अहमद, एडीजी लॉ एण्ड आर्डर दलजीत चौधरी समेत अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहेंगे।

Updated : 19 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top