Home > Archived > राम मंदिर निर्माण सामग्री लेकर सैकड़ों मुस्लिम कारसेवक जायेंगे अयोध्या

राम मंदिर निर्माण सामग्री लेकर सैकड़ों मुस्लिम कारसेवक जायेंगे अयोध्या

राम मंदिर निर्माण सामग्री लेकर सैकड़ों मुस्लिम कारसेवक जायेंगे अयोध्या
X

*File Photo

लखनऊ। श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच ने 20 अप्रैल को लखनऊ से अयोध्या तक की ऐतिहासिक कारसेवक यात्रा का आयोजन किया है। इस यात्रा में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम कारसेवक राम मंदिर निर्माण सामग्री लेकर अयोध्या के हनुमान गढ़ी के लिए निकलेंगे। इस यात्रा के दौरान दो सभाओं का भी आयोजन किया गया है।

मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष राष्ट्रवादी आजम खान ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि पहले से तय कार्यक्रम ऐतिहासिक कारसेवक यात्रा में 20 अप्रैल को दिन बुधवार की सुबह गुडम्बा चौराहे से सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम कारसेवकों का अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर प्रांगण के लिए निकलना होगा। इस दौरान कारसेवकों द्वारा मंदिर निर्माण के लिए जुटायी गयी सामग्री ईंटे, सीमेन्ट, औजार इत्यादि भी मुस्लिम कारसेवकों का यह जत्था अयोध्या में मंदिर निर्माण समिति को सौंपेंगा।

राष्ट्रवादी आजम खान ने बताया कि गुडम्बा से यात्रा शुरू होने के बाद अयोध्या यात्रा टेढ़ी पुलिया होते हुये पालिटेक्निक चौराहे पर कुछ मिनटों के लिए रुकेगी और फिर वहां से जनपद बाराबंकी में प्रवेश कर जायेंगी। जहां से यात्रा फैजाबाद होते हुये अयोध्या पहुंचेंगी। इस दौरान दो जगहों पर सभाएं भी होनी है। उन्होंने बताया कि श्रीरामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अभी तक मुस्लिम कारसेवक मंच ने कई बैठकें की है। इसी में मुस्लिम कारसेवकों की यह एक बड़ी यात्रा होने जा रही है। जिसमें दो दर्जन से अधिक मुस्लिम धर्मगुरुओं की सहभागिता रहेगी। इसके बाद आगे भी योजना बनाकर यात्राएं निकलेंगी।

Updated : 19 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top