Latest News
Home > Archived > भाजपाइयों ने समरसता दिवस के रूप में मनायी अम्बेडकर जयंती

भाजपाइयों ने समरसता दिवस के रूप में मनायी अम्बेडकर जयंती

इलाहाबाद। भारतीय जनता पार्टी ने संविधान निर्माता, भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाते हुए विभिन्न स्थानों पर गोष्ठी एवं कार्यक्रम आयोजित किये।

सर्वप्रथम भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने हाईकोर्ट चौराहे स्थित डॉ अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रभाशंकर पाण्डेय ने डॉ अम्बेडकर को प्रख्यात समाज सुधारक, विधिवेत्ता व भारत माता का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि 1947 में भारत बंटवारे के उपरान्त पाक न जाने वालों के लिए डॉ अम्बेडकर ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा था कि हमारी शर्तों पर ही इन्हें भारत में रहना पड़़ेगा। उन्होंने धारा 370 का विरोध उस समय भी बड़ी जोरदारी से किया था। वह समान कानून के पक्षधर थे। उन्होंने डॉ अम्बेडकर को संघर्षशील, विश्व बन्धुत्व एवं मानवता का प्रतीक बताया।

विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा अनु. मोर्चा के गौतम चौधरी ने कहा कि डॉ अम्बेडकर ने समाज को सचेत करते हुए कहा था कि हमने आजादी बड़ी मुश्किल से प्राप्त की है। उन्होंने स्वतंत्रता प्राप्ति, सामाजिक व्यवस्था, असमानता, भेदभाव और अन्य चीजों से भरी है जो हमारे मौलिक अधिकारों से टकराव में है। महानगर अध्यक्ष ने कहा कि डॉ अम्बेडकर की राष्ट्रवादी सोच भारत के संविधान को लिखते हुए मुखरित की थी, आज भी उनका चिन्तन एवं विचारधारा प्रासंगिक है।

इसके अतिरिक्त सरस्वती शिशु मंदिर राजरूपपुर, आकांक्षा गेस्ट हाउस, महावीरन गली मुठ्ठीगंज, हैजा अस्पताल कालोनी भारद्वाजपुरम, गढ़ी कला शाहगंज, अम्बेडकर पार्क चक दाउद नगर नैनी, मीरापुर एवं कैण्ट में भी बड़े धूमधाम से अम्बेडकर जयंती मनायी गई।

Updated : 2017-04-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top