Home > Archived > पीडब्लूडी विभाग केजरीवाल को पार्टी दफ्तर खाली करने के लिए जारी किया नोटिस

पीडब्लूडी विभाग केजरीवाल को पार्टी दफ्तर खाली करने के लिए जारी किया नोटिस

पीडब्लूडी विभाग केजरीवाल को पार्टी दफ्तर खाली करने के लिए जारी किया नोटिस
X

नई दिल्ली। शुंगली कमेटी की रिपोर्ट के खुलासे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबते लगातार बढ़ती जा रही है। केजरीवाल को अब पीडब्लूडी विभाग ने नोटिस जारी कर दिया है जिसमे उन्हें तत्काल प्रभाव से सरकारी बंगले से दफ्तर हटाने का आदेश दिया है।

विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि राउस एवेन्यू स्थित बंगला नंबर 206 को तत्काल प्रभाव से खाली किया जाए। आम आदमी पार्टी को दिए गए इस बंगले में आबंटन में नियमों का उल्लंघन किया गया है। हालांकि नोटिस में बंगले को खाली करने की समय सीमा तय नहीं की गई है। वहीं बंगले के इस्तेमाल के एवज में पार्टी से किराया वसूलने के सवाल पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ये पहलू अभी विचाराधीन है।

आप पार्टी के कार्यालय के ऊपर शुंगली कमेटी की रिपोर्ट में भी सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एलॉटमेंट 8 दिसंबर 2015 में किया गया था। इसके लिए आदेश में भवन निर्माण के संबध में है लेकिन आप ने जमीन आवंटन को अपने हिसाब से संशोधित किया। इस मामले में सरकार के फैसला लेने का अधिकार नहीं है लेकिन उसने लिया।

बता दें कि शुंगली कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजन ने दफ्टर के आवंटन को रद्द कर दिया था। उनका कहना है कि आप ने राउस एवेन्यू नाम से अवैध तरीके से ऑफिस बनवाया है, जो कि आवासीय संपत्ति का दुरुपयोग माना गया है। इस वजह से इसे कैंसिल किया जाता है। तर्क दिया गया है कि जिस जमीन पर कार्यालय चल रहा था उसका इस्तेमाल सिर्फ आवासीय परिसर के लिए किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली दफ्तर को वापस लिए जाने से नाराज सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कानून के तहत पार्टी को दफ्तर दिया गया था, अब उसे ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि भले ही हमसे हमारा दफ्तर छीन लिया गया है, पर हम सड़क से भी काम करने में समर्थ हैं। भारतीय जनता पार्टी पर खीझ निकालते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में तीन सीट जीतने वाली पार्टी ने आप का दफ्तर बंद कराया है।

Updated : 2017-04-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top