Top
Home > Archived > अवैध बूचडख़ानों को बंद करने का स्वागत : भिलवारे

अवैध बूचडख़ानों को बंद करने का स्वागत : भिलवारे

झांसी। भारतीय जनता पार्टी जिला झांसी महानगर के जिला महामंत्री नंदकिशोर भिलवारे ने उ.प्र. शासन द्वारा अवैध बूचडख़ानों को बंद करने का स्वागत करते हुए इसे स्वच्छता पर्यावरण व जन सामान्य के लिये हितकारी बताया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में बकरे, मुर्गा व मछली कारोबारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है और उनके परिवार भूखमरी के कगार पर पहुंच रहे हैं। इसके लिये कारोबारियों के साथ-साथ नगर निगम के अधिकारी भी पूर्णत: दोषी व उत्तरदायी है क्योंकि झांसी में बकरे के कमेले होने के बावजूद उनकी देखरेख, व्यवस्था व सुरक्षा करना नगर निगम का काम था। लम्बे अर्से से ना तो इन व्यवसाईयों के लाइसेंस रिन्यू किये गये ना नये लाइसेंस जारी किये गए। इसके अलावा नगर निगम को इन व्यवसाईयों के लिये अलग से मार्केट भी बनवाना चाहिये थी जिससे जगह-जगह ये दुकानें नहीं खुल पातीं। नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही व अकर्मण्यता के कारण आज बकरे, मुर्गा व मछली के कारोबारी अचानक बेरोजगार हो गये हैं और उनके सामने पेट भरने की समस्या उत्पन्न हो गई है।

जिला महामंत्री ने अपील की कि नगर निगम शीघ्र ही मानकों के अनुरुप बकरे के कमेलों की व्यवस्था करें, साथ ही बकरे, मुर्गा, मछली व्यवसाईयों के लिये अलग मार्केट की व्यवस्था व शीघ्र पुराने लाइसेंसों को रिन्यू कर नये लाइसेंस बनाने की व्यवस्था करे व तब तक बकरे, मुर्गा व मछली व्यवसाईयों के लिये कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाए जिससे उनके परिवारों का भरण पोषण हो सके व सभी को राहत मिले तथा शासन की मंशा के अनुरुप स्वच्छता, पर्यावरण व जन सामान्य की भावनाओं का सम्मान हो सके।

Updated : 2017-03-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top