Home > Archived > युवाओं को सही दिशा निर्देशन की आवश्यकता: माणके

युवाओं को सही दिशा निर्देशन की आवश्यकता: माणके

युवाओं को सही दिशा निर्देशन की आवश्यकता: माणके
X

माधव महाविद्यालय में हुई संगीतमयी गीत रामायण की प्रस्तुति

ग्वालियर| आज विद्यार्थी इंटरनेट, सोशल मीडिया और पैकेज के चक्रव्यूह में घूम रहे हैं। युवाओं को राष्ट्र निर्माण में सहयोगी बनाना और राम के आदर्शों का पालन हो। यही मेरी प्रस्तुतियों का उद्देश्य है। यह बात शनिवार को इन्दौर से आए गीत रामायण विशेषज्ञ अभय माणके ने माधव महाविद्यालय में संगीत विभाग द्वारा आयोजित संगीतमयी गीत रामायण कार्यक्रम में कही।

श्री माणके ने कहा कि भारत युवा है और युवा ही देश का भविष्य हैं, जिन्हें सही दिशा निर्देशन की महती आवश्यकता है, इसलिए राष्ट्र नायक श्रीराम की कथा को युवाओं की भाषा में प्रस्तुत किया गया है। संगीतमयी गीत रामायण में प्रमुख गायन की प्रस्तुति श्री माणके द्वारा दी गई, जिनके साथ हारमोनियम पर नारायण कांटे एवं तबले पर छात्र पवन शर्मा ने संगत की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मध्य भारत शिक्षा समिति के कोषाध्यक्ष नरेन्द्र कुंटे, माधव शिक्षा महाविद्यालय शासी निकाय के अध्यक्ष डॉ. राजू वैद्य उपस्थित थे। अध्यक्षता माधव महाविद्यालय के शासी निकाय अध्यक्ष डॉ. आर.एस. शर्मा ने की।

कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रदीप वाजपेयी के निर्देशन में संगीत विभाग की सहायक प्राध्यापक रूपाली गोखले ने किया। इस अवसर पर डॉ. के.के. काल्याणकर एवं डॉ. मनोज चतुर्वेदी सहित महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित था।

Updated : 19 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top