Top
Home > Archived > अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज में हुई खेलकूद प्रतियोगितायें

अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज में हुई खेलकूद प्रतियोगितायें

मथुरा। अमरनाथ शिक्षण संस्थान द्वारा बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिये संचालित अमरनाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज के खेल परिसर में खेल प्रतियोगितायें आयोजित की गई। महाविद्यालय के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने अपने संदेश में सभी छात्राओं को शुभकामनायें देते हुये कहा कि खेलों के माध्यम से सर्वांगीण विकास होता है तथा तन-मन स्वस्थ रहते हैं। उन्होंने कहा कि छात्रायें एक दिन देश के लिये मैडल जीत कर सभी को गौरवान्वित करेंगी।

महाविद्यालय के कोर्डिनेटर डा. अनिल वाजपेयी ने बताया कि छात्राओं की प्रतिभा को देख लगता है कि भारत में खेल एवं खिलाडिय़ों का भविष्य उज्ज्वल है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में छात्राओं की रूचि के अनुसार सभी प्रकार खेलों का आयोजन किया जाता है। इसके लिये महाविद्यालय में सभी खेलों के लिये पर्याप्त साधन मौजूद हैं।

उन्होंने महाविद्यालय में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं के परिणाम बताते हुये कहा कि बीए प्रथम वर्ष की छात्राओं के लिये 100 मीटर रेस में सोनम व नेहा ने प्रथम, नेहा व सुभि ने द्वितीय तथा सीमा व पूजा ने तृतीय, बीएससी प्रथम की 100 मीटर रेस में ज्योति, कृष्णा, सीमा ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। हर्डल रेस में अंजलि, अर्पणा तथा ज्योति तथा रजनी ने अपने ग्रुप में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता की रिले रेस में नेहा, शुभि, सोनम, नेहा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। छात्रा कृष्णा, सीमा, ज्योति व शिवांगी ने रजत पदक प्राप्त किया। हर्डल रेस में अजंलि, अपर्णा, ज्योति, रजनी, कृष्णा, प्रीति, नेहा, लक्ष्मी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। थ्री लेग रेस में सीमा, रजनी ने प्रथम, ज्योति सीमा ने द्वितीय तथा तनु व सोनिक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। एमए वर्ग में कोमल व प्रीति ने प्रथम, दीप्ति व पूजा ने द्वितीय तथा खुशबू व सुमन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

बीकॉम वर्ग में 100 मीटर रेस में अजंलि, दिव्या, अर्चना ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। एमकॉम वर्ग में 100 मीटर रेस में पूजा, दीप्ति व विनीता ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एमए वर्ग की थ्रीलेग रेस में कोमल-प्रीति, दीप्ति-पूजा व खुशबू-सुमन ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय के अन्य सभी छात्राओं ने तालियां बजा कर खिलाड़ी छात्राओं का उत्साहबर्धन किया। विजयी छात्राओं को मैडल पहनाकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. मीता, वरिष्ठ शिक्षका रजनी सक्सेना तथा खेल प्रशिक्षिका सुनीता अग्रवाल सहित सभी प्रवक्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

Updated : 2017-02-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top