Latest News
Home > Archived > भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिले राहुल गांधी से

भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिले राहुल गांधी से

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह ने कॉग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके निवास स्थान पर मुलाकात कर उन्हे किसानों के हित में आवाज उठाने पर आभार जताया। श्री सिंह ने कहा कि कॉग्रेस द्वारा उत्तरप्रदेश में निकाली गयी किसान यात्रा के माध्यम से सीधे किसानों की समस्या को जानना तथा उसके लिए आवाज उठाना सराहनीय कार्य है जो किसानों के हित एवं अधिकार की बात करेगा हम उसके साथ है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नोटबंदी पर कहा कि नोटबंदी से किसानों को लाभ कम और हानि ज्यादा हुयी है। नोटबंदी के चलते खरीदार न होने कारण फसलो एवं सब्जियों के दाम लागत मूल्य से कम मिले जिससे किसानों को अपनी फसल को बेकार में ही फेंकना पड़ा। कॉग्रेस ने पूर्व में भी किसानों के लिए भूमि अधिग्रहण बिल लाया था। भारतीय किसान यूनियन भानू कॉग्रेस के साथ है।

इस पर राहुल गांधी ने कहा कि कृषि प्रधान भारत की किसान रीढ़ की हड्डी है यदि हम किसानों को ही नजरअन्दाज करेगें देश के बड़े हिस्से को नजरअन्दाज करना होगा। हमें किसानों को सशक्त बनाने की आवश्यकता है जिसके लिए कॉग्रेस कटिबद्ध है और कार्य कर रही है। जहॉ भी किसानों, गरीबों एवं मजदूरों के हक की बात आयेगी कॉग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।

इस अवसर पर स्वामी नारायणदास ने कहा कि किसानों के उत्थान के लिए सरकारों का कार्य करना जरूरी यदि सरकार कार्य न करें तो विपक्ष को मुद्दा मजबूती से उठाना चाहिए। इस अवसर पर तेजप्रताप सिंह भी उपस्थित रहे।

Updated : 2017-02-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top