Home > Archived > राजीव एकेडमी के चार छात्रों को विदेशी कम्पनी में मिली नौकरी

राजीव एकेडमी के चार छात्रों को विदेशी कम्पनी में मिली नौकरी

मथुरा। तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखने वाले राजीव एकेडमी फार टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट संस्थान के चार छात्रों को विदेशी कम्पनी ऐमोजोन डाट कॉम ने उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है।

आईटी युग का प्रभाव हमारे दैनिक जीवन पर दिखाई दे रहा है। आईटी के सहारे मानव न केवल स्वर्गिक आनन्द की कल्पना करने लगा है बल्कि इस क्षेत्र में अपने सपने भी साकार करने लगा है। घर बैठे ही वस्तुओं की खरीद-फरोख्त और पसन्द-नापसंद का दौर जिस तरह गति पकड़ रहा है, उसे देखते हुए युवाओं को इस क्षेत्र में सेवा के अवसर भी मिल रहे हैं। इस सुविधा को प्रदान करने वाली देशी कम्पनियों से अभी भी विदेशी कम्पनियाँ आगे हैं। अब वे विदेश से भारत की ओर रुख कर रही हैं जिनमें भारतीय युवाओं को उच्च पैकेज पर जॉब मिल रहा है। मानव जीवन में प्रयुक्त होने वाले 800 से अधिक प्रोडक्टों को घर बैठे उपलब्ध कराने का इन कम्पनियों का संकल्प है। ऐसी ही एक विदेशी कम्पनी ऐमोजोन डाट कॉम है।
इस कम्पनी के अधिकारी दीपेन्द्र सिंह व नेहा सिंह ने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्रों का साक्षात्कार और आईक्यू परीक्षण किया। छात्रों की प्रतिभा से संतुष्ट होने के बाद कम्पनी के पदाधिकारियों ने उन्हें तत्काल उच्च पैकेज पर जॉब के लिए चयनित किया। चयनित छात्रों में रवि शर्मा, अनुज प्रताप सिंह, आसिफ, सोनू भारद्वाज शामिल हैं।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्रों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जो छात्र कठिन परिश्रम और नियमित रूप से अभ्यास करते हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। ऑनलाइन शॉपिंग का विश्वव्यापी मार्केट है जिसमें राजीव एकेडमी के छात्रों का चयनित होना गौरव की बात है। आईटी के क्षेत्र में रोजगार की अपार सम्भावनाएं हैं लिहाजा राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं इसका लाभ उठाएं। राजीव एकेडमी का उद्देश्य सभी छात्रों को उच्च पैकेज पर जॉब प्राप्ति के योग्य बनाना है। छात्रों को तनावमुक्त उत्तम शैक्षिक वातावरण प्रदान करने के लिए राजीव एकेडमी संकल्पित है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि आन लाइन शापिंग और आन लाइन व्यापार में युवाओं की खासी रुचि है। राजीव एकेडमी आन लाइन व्यापार में छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित करने करने के लिए नित नई-नई तकनीकों से रू-ब-रू करा रही है, जिससे छात्र-छात्राओं को न केवल लाभ मिल रहा है बल्कि उन्हें नामचीन कम्पनियों में सेवा के अवसर भी मिल रहे हैं। सभी छात्र-छात्राएं इसका लाभ लें ताकि अध्ययन के दौरान ही उन्हें जाब प्राप्ति की सम्भावना प्रबल हो। निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आन लाइन व्यापारिक कम्पनियों में राजीव एकेडमी के अभी और छात्र नौकरी प्राप्त करेंगे। इस अवसर पर डा. विकास जैन, गीता चौधरी आदि उपस्थित थे।

Updated : 24 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top