Home > Archived > फर्जी दस्तावेज बनवाकर रह रहे एक विदेशी को खुफिया विभाग ने दबोचा

फर्जी दस्तावेज बनवाकर रह रहे एक विदेशी को खुफिया विभाग ने दबोचा

-पिछले दस सालों से पुलिस की आंखों में झोंकी जा रही थी धूल
-भारत का पासपोर्ट, आधार कार्ड समेत अन्य दस्तावेज हुए बरामद
-आर्मी इंटेलिजेंस ने शातिर से की कड़ी पूछताछ

मथुरा| थाना सदर बाजार क्षेत्र मे रह रहे एक विदेशी ने यहां रहकर फर्जी पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज बनवा लिए और अपने आप को भारतीय नागरिक घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली लेकिन उससे पहले ही उसे एलआईयू ने दबोच कर उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पकड़े गए जालसाज से आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने बारीकि से पूछताछ कर सबूत जुटाए है।

इस संबध मे जानकारी देते हुए एसपी सिटी अषोक कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम बदलकर भारत का पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवाने के बाद बैंक मे खाता खुलवा लिया था। पुलिस के अनुसार म्यांमार देश का रहने वाला सादिक हुसैन पुत्र मौ. हाफिज पिछले करीब दस सालों से सदर बाजार थाना क्षेत्र स्थित औरंगाबाद मे रह रहा था। उसने यहां रहते हुए भारतीय नागरिकता पाने के लिए जालसाजी करके मौहम्मद सादिक के नाम से आधार कार्ड बनवा लिया तथा इसके बाद बैंक मे अपना अकाउंट भी खुलवा लिया था। इसकी भनक लगते ही एलआईयू की टीम सर्विलांस के जरिए इसके पीछे लग गई। एलआईयू की टीम ने म्यांमार के रहने वाले जालसाज सादिक हुसैन को औरंगाबाद से दबोच लिया।

पकड़े गए जालसाज के पास से म्यांमार के दस्तावेजों के साथ ही भारत सरकार द्वारा फर्जी कागजातों के आधार पर जारी किया गया पासपोर्ट, आधार कार्ड और बैंक पास बुक बरामद हुई है। इसकी जानकारी होते ही आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारी सदर बाजार थाना पहुंच गए और जालसाज से पूछताछ की। सवाल यह है कि पकड़े गए शातिर ने किस इरादे से भारत देश के फर्जी दस्तावेज बनवाए थे। इस बारे मे पुलिस भी सही से जानकारी देने मे कतरा रही है। पकड़े गए शातिर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Updated : 2017-02-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top