Home > Archived > पीएम मोदी ने कहा - देश को बीएसएफ पर गर्व

पीएम मोदी ने कहा - देश को बीएसएफ पर गर्व

पीएम मोदी ने कहा - देश को बीएसएफ पर गर्व
X

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों ने शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को स्थापना दिवस पर बधाई दी।

उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा 'भारत की पहली रक्षा पंक्ति', सीमा सुरक्षा बल के 52वें स्थापना दिवस के मौके पर उनके बीच होना बेहद खुश का क्षण हैं। पूरे देश को आप पर गर्व है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की प्रथम रक्षा पंक्ति के रूप में कार्य करते हुए 1856 सीमा प्रहरियों ने कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति दी है। 2000 से भी अधिक वीरता के पदक इस बल के खाते में दर्ज हैं। ये बलिदान और ये सम्मान राष्ट्र की धरोहर है जिन पर देश को अभिमान है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीएसएफ़ कर्मियों और उनके परिवारों को उसके स्थापना दिवस पर बधाई| उन्होंने कहा कि बीएसएफ हमारे देश के लिए धरोहर और बेहतरीन सेवा का एक उदाहरण है। वे हमें सीमाओं के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं और दुर्घटनाओं के समय में प्रतिकूल परिस्थितियों से बचाते हैं। हमें बीएसएफ पर गर्व है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा समूचे बीएसएफ परिवार को उनके स्थापना दिवस पर बधाई। बीएसएफ हमारे देश का गौरव और भारत की रक्षा की पहली दीवार है। मैं अपने सैनिकों की बहादुरी और साहस को सलाम करता हूं।

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा बहादुर जवानों को बीएसएफ स्थापना दिवस पर बधाई। रक्षा की हमारी पहली पंक्ति या आपदाओं के दौरान बचावकर्मियों के रूप में बड़ी प्रतिबद्धता और वीरता के साथ काम किया है। उल्लेखनीय है कि देश की सीमाओं की दिन-रात निगरानी के लिए वर्ष 1965 में एक दिसम्बर को बीएसएफ अर्धसैनिक बल की स्थापना हुई थी।

Updated : 1 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top