Home > Archived > ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश पार्लियामेंट में भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने दिया इस्तीफा
X

लंदन। ब्रिटेन में उभरती राजनीति नेता मानी जाने वाली भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने विवादों में फंसने के बाद इस्तीफा दे दिया है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गोपनीय मुलाकात के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि गत अगस्त में कंजर्वेटिव पार्टी की नेता प्रीति पटेल ने इजराइल दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से गोपनीय मुलाकात की थी। इसे राजनयिक प्रोटोकोल का उल्लंघन माना गया था। इस मामले को लेकर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने प्रीति पटेल को तलब किया था।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय ने प्रीति पटेल के इस्तीफे की जानकारी दी है। भारतीय मूल की मंत्री ने अपने इस्तीफे में कहा, “ मेरी इजराइल के प्रधानमंत्री से मुलाकात पद के उच्च मानकों के अनुरूप नहीं थी। हालांकि मेरा इरादा गलत नहीं था। मैं अक्सर ही पारदर्शिता और खुलेपन को आगे बढ़ाने का काम किया। हालांकि इजराइल के पीएम से मेरी मुलाकात पारदर्शिता और खुलेपन के मानकों के अनुरूप नहीं थी। लिहाजा मैं अपने पद से इस्तीफा दे रही हूं।”

इसको लेकर प्रीति पटेल ने टेरीजा सरकार और जनता से माफी भी मांगी। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रीति पटेल की जगह अब किसको मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा।

Updated : 9 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top