Home > Archived > यमन से छोड़ी गई बैलिस्टिक मिसाइल को सऊदी अरब ने मार गिराया

यमन से छोड़ी गई बैलिस्टिक मिसाइल को सऊदी अरब ने मार गिराया

यमन से छोड़ी गई बैलिस्टिक मिसाइल को सऊदी अरब ने मार गिराया
X

Image - Google Source

रियाद। सऊदी अरब ने शनिवार को रियाद किंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक मिसाइल को यमन से दागा गया था जिससे रियाद एयरपोर्ट के पास ही ध्वस्त कर दिया गया। न्यूज चैनल के मुताबिक मिसाइल बहुत ज्यादा बड़ी नहीं थी इसी वजह से इस धमाके में किसी भी तरह का कोई नुकसान हुआ। सऊदी अरब केस्थानीय मीडिया ने सऊदी वायु सेना के हवाले से कहा है कि मिसाइल को राजधानी के उत्तर-पूर्व में मार गिराया गया।

हम आपको बता दें कि स्थानीय टीवी चेनल के मुताबिक मिसाइल को एयरपोर्ट उड़ाने के लिए दागा गया था। बता दें कि यमन में राष्ट्रप्रति अब्दराब्बुह मंसूर हादी की सरकार और हूती विद्रोहियों के बीच युद्ध छिड़ा हुआ है। सऊदी अरब हूती को हराने वाले अभियान की अगुवाई कर रहा है।

गौरतलब है कि ये हमले दिखाते हैं कि वर्ष 2015 में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के सैन्य हस्तक्षेप के बाद से यमन में चल रहा युद्ध अपनी सीमा के बाहर भी फैल रहा है। मिसाइल हमलों के अलावा विद्रोही लगातार सऊदी अरब में घुसपैठ भी करते हैं जिससे संघर्ष के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिज़ान और नजरान प्रांतों में स्कूलों, मस्जिदों और घरों पर हजारों मार्टार और रॉकेट से हमले किए गए। सीमावर्ती शहरों से खाली कराया गया।

Updated : 5 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top