Home > Archived > रक्षामंत्री ने डीआरडीओ को दी बधाई

रक्षामंत्री ने डीआरडीओ को दी बधाई

रक्षामंत्री ने डीआरडीओ को दी बधाई
X

नई दिल्ली। स्‍वदेश में विकसित हल्‍के वजन वाले गाइडेड बम ‘सॉ’ (एसएएडब्‍ल्‍यु, स्‍मार्ट एनटी एयर‍फील्‍ड वीपन) का ओडिशा के चांदीपुर स्थित आईटीआर रेंज में भारतीय वायुसेना के विमान से सफल परीक्षण किया गया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा निर्मित इस बम के सफल परीक्षण पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वायुसेना और डीआरडीओ को बधाई दी है।

चांदीपुर स्थित आईटीआर रेंज में भारतीय वायुसेना के विमान से निकले गाइडेड बम ने सूक्ष्‍म नेवीगेशन प्रणाली का उपयोग करते हुए 70 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्‍य को परिशुद्धता के साथ प्राप्‍त किया। विभिन्‍न स्थितियों और दूरियों को ध्‍यान में रखते हुए तीन परीक्षण किये गये और सभी सफल रहे। इस गाइडेड बम का विकास डीआरडीओ के अन्‍य विभागों और भारतीय वायु सेना की सहायता से डीआरडीओ के रिसर्च सेन्‍टर इमारत (आरसीआई) द्वारा किया गया है।

डीआरडीओ के अध्‍यक्ष और रक्षा आर एंड डी विभाग के सचिव डॉ. एस.क्रिस्‍टोफर ने टीम को बधाई दी और कहा कि ‘सॉ’ को जल्‍द ही सशस्‍त्र सेनाओं में शामिल किया जाएगा। मिसाइल और रणनीतिक प्रणाली के महानिदेशक डॉ. जी.सतीश रेड्डी ने कहा कि गाइडेड बम स्‍वदेशी क्षमता विकास में एक मील का पत्‍थर है।

Updated : 3 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top