Home > Archived > पीएम ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो दुनिया

पीएम ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो दुनिया

पीएम ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो दुनिया
X


नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकाशवाणी पर अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ में मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले का जिक्र करते हुए देश के उन बहादुर जवानों, पुलिसकर्मियों और नागरिकों को याद किया जो इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए।

रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि 26/11 को संविधान दिवस है तो इसी दिन मुंबई पर हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि देश यह कभी नहीं भूल सकता है कि ठीक 9 साल पहले आज ही की तारीख 26/11 को आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला बोल दिया था। उन्होंने कहा कि देश उन बहादुर पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों को याद करता है औऱ उनको नमन करता है जिन्होंने अपनी जान गंवाई। यह देश कभी भी अपने जवानों, नागरिकों और उनके इस बलिदान को नहीं भूल सकता। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आतंकवाद ने विकराल रूप धारण कर लिया है ।

मोदी ने कहा कि भारत विगत 40 वर्षों से आतंकवाद से पीड़ित है। इस रोग ने मानवता को चुनौती दी है| पूरे विश्व समुदाय को इससे एकजुट होकर लड़ना होगा। प्रधानमंत्री ने विश्व बिरादरी से अपील की कि आतंकवाद का खात्मा करने के लिए दुनिया एकजुट होकर मुकाबला करे।

‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि 4 दिसम्बर को हम सब नौसेना दिवस मनाएंगे। भारतीय नौसेना हमारे समुद्रीय सीमा की रक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि -सेना से जुड़े सभी कर्मियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि इस साल सितंबर में रोहिंग्या मामले में हमारी नौसेना ने बांग्लादेश को सहायता पहुंचाई थी।

Updated : 2017-11-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top