Home > Archived > रजणी ट्रॉफी : सौराष्ट्र पारी, 31 रन से जीता

रजणी ट्रॉफी : सौराष्ट्र पारी, 31 रन से जीता

रजणी ट्रॉफी : सौराष्ट्र पारी, 31 रन से जीता
X

लाहली। सौराष्ट्र ने कम स्कोर वाले मैच में रविवार को यहां हरियाणा को पारी और 31 रन से हराकर रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में वर्तमान सत्र का शानदार आगाज किया। सौराष्ट्र ने ग्रुप बी के इस मैच में अपनी पहली पारी में 278 रन बनाये थे। इसके जवाब में हरियाणा 107 और 140 रन ही बना पाया। हरियाणा की टीम को इस चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन कल फालोआन के लिये मजबूर होना पड़ा था और इसके बाद दूसरी पारी में भी उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। हरियाणा ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 93 रन से आगे बढ़ायी, लेकिन उसने बाकी बचे चार विकेट 13.2 ओवर में गंवा दिये। चैतन्य बिश्नोई (56) अपने स्कोर में केवल तीन रन ही जोड़ पाये। उनके अलावा दीपक पूनिया ने 34 रन बनाये।

सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट ने तीन जबकि शौर्य सनाडिया और चिराग जानी ने दो-दो विकेट लिये। चेतेश्वर पुजारा की अगुवाई वाले सौराष्ट्र को इस जीत से बोनस सहित सात अंक मिले।

केरल ने झारखंड को नौ विकेट से हराया

आलराउंडर जलज सक्सेना और बायें हाथ के स्पिनर केएस मोनीश की शानदार गेंदबाजी से केरल ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां झारखंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। आॅफ स्पिनर सक्सेना ने 27 रन देकर 5 जबकि मोनीश ने 42 रन देकर चार विकेट लिये। झारखंड को दूसरी पारी में 89 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। झारखंड ने पहली पारी में 202 रन बनाए। जवाब में केरल ने 259 रन बनाये थे। वहीं दूसरी पारी में झारखण्ड मात्र 89 रन पर सिमट गई। इस तरह से केरल को 33 रन का लक्ष्य मिला और उसने केवल एक विकेट पर हासिल कर लिया।

Updated : 9 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top