Home > Archived > पुलिस से बचने भाग रहे ट्रैक्टर ने तोड़ा रेलवे क्रॉसिंग बैरियर

पुलिस से बचने भाग रहे ट्रैक्टर ने तोड़ा रेलवे क्रॉसिंग बैरियर

पुलिस से बचने भाग रहे ट्रैक्टर ने तोड़ा रेलवे क्रॉसिंग बैरियर
X

ग्वालियर। रेलवे ट्रैक पर शनिवार-रविवार रात को एक बड़ा हादसा होने से उस समय बच गया, जब बानमौर पुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक रेलवे का क्रॉसिंग गेट तोड़कर भाग निकला। इसी बीच ग्वालियर से आ रही सांईनगर-कालका एक्सप्रेस ट्रैक्टर से टकराने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन अगर ट्रैक्टर से टकरा जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार-रविवार की रात लगभग तीन बजे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक रेत भरकर ग्वालियर की ओर आ रहा था। तभी मुरैना-बानमौर रेलवे क्रासिंग के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली के पीछे बानमौर पुलिस लग गई। पुलिस से बचने के लिए ट्रैक्टर चालक रेलवे क्रॉसिंग तोड़ते हुए मौके से भाग निकला। इसी दौरान ग्वालियर से आ रही सांईनगर-कालका एक्सप्रेस ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने से बाल-बाल गई। ट्रेन चालक ने गाड़ी को आगे जाकर रोककर मामले की जानकारी ग्वालियर डिप्टी एसएस को दी। सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान रात को रेलवे क्रॉसिंग के पास जा पहुंचे और ट्रेन के आने पर रस्सी के सहारे गेट को बंद करने लगे। उधर मुरैना से आ रही तमिलनाडु एक्सप्रेस भी इस हादसे से 10 सेकेण्ड पहले ही बानमौर क्रॉसिंग से गुजरी थी। घटना की सूचना मिलते ही रविवार को सुबह आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के आदेश दिए।

कमांडेंट ने पढ़ाया टीटीई व जवानों को पाठ:- आरपीएफ कमांडेंट आशीष मिश्रा ने रविवार को स्थानीय आरपीएफ के जवानों और टीटीई को यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करने की हिदायत भी दी।

महाप्रबंधक ने कहा था, गेट तोड़ने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एम.सी. चौहान ने सभी मंडल कार्यालयों के अधिकारियों की बैठक में रेलवे क्रॉसिंग गेट पर होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा था कि गेट पर होने वाली घटनाओं के कारण हादसों की संख्या बढ़ जाती है।

Updated : 9 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top