Home > Archived > रणजी ट्रॉफी : पुजारा और उथप्पा हुए फेल

रणजी ट्रॉफी : पुजारा और उथप्पा हुए फेल

रणजी ट्रॉफी : पुजारा और उथप्पा हुए फेल
X


लाहली। इस सत्र के रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच में टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और रोबिन उथप्पा बल्ले का कमान दिखाने में असफल रहे। इस दोनों बल्लेबाजों की असफलता के बावजूद सौराष्ट्र ने हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मैच के पहले दिन सात विकेट पर 271 रन बनाए।

सौराष्ट्र के कप्तान पुजारा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम ने शुरू से ही विकेट गंवाए और एक समय स्कोर चार विकेट पर 104 रन था। इनमें पुजारा (35) और उथप्पा (सात) के विकेट भी शामिल थे।

अनुभवी शेल्डन जैकसन (51) और प्रेरक मांकड़ (नाबाद 68) ने अर्धशतक जमाकर स्थिति संभाली। इन दोनों के अलावा चिराग जानी ने 45 और सलामी बल्लेबाज किशन परमार ने 35 रन का योगदान दिया। स्टंप उखड़ने के समय मांकड़ के साथ जयदेव उनादकट सात रन पर खेल रहे थे। हरियाणा की तरफ से आशीष हुड्डा सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस तेज गेंदबाज ने अब तक 59 रन देकर चार विकेट लिए हैं।

रोबिन बिष्ट के शतक से राजस्थान के चार विकेट पर 249 रन

रोबिन बिष्ट के शतक की बदौलत राजस्थान ने ग्रुप-बी मैच के पहले दिन जयपुर में जम्मू कश्मीर के खिलाफ चार विकेट पर 249 रन बनाए। बिष्ट ने 216 गेंदों में 17 चौकों की मदद से नाबाद 105 रन की पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज अमित गौतम (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 जबकि अशोक मेनारिया (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी भी की।
दिन का खेल खत्म होने पर टीएम उल हक बिष्ट का साथ निभा रहे थे जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है। जम्मू कश्मीर की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद मुदासिर ने 66 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि परवेज रसूल को एक विकेट मिला।

Updated : 7 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top